बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने शराब बंदी के खिलाफ किया प्रदर्शन

0
201

भगवानपुर में चुड़ियाला के ग्रामीणों ने क्षेत्र में बसपा के पूर्व प्रदेश सचिव लोकेंद्र सिंह के नेतृत्व में बड़ी संख्या में नारेबाजी करते हुए उप जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज जहरीली शराब ने कई गांव को श्मशान बना दिया है। 38 लोग मौत के शिकार हो गये। 100 से अधिक लोग प्रभावित हैं। इसलिए सरकार को पूर्णतः शराब बंदी करनी चाहिए। जिनके परिवारों में कमाने वाला चला गया है वह परिवार सड़कों पर आ गये हैं। उन्होंने सरकार से पीड़ित परिवार के लिए 10-10 लाख रुपये आर्थिक सहायता दिलाये जाने की मांग की है। साथ ही परिवार के एक-एक सदस्य को नौकरी और बच्चों की शिक्षा निःशुल्क की जाये। इसके बाद उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश के अंदर हावी है शराब माफिया

उत्तराखंड क्रांति दल के कार्यकर्ताओं ने रोष जताते हुए कहा कि राज्य सरकार इस मामले में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। प्रदेश के अंदर शराब माफिया लगातार हावी हैं। जिसका खामियाजा आज जिले के 38 परिवारों को भुगतना पड़ा है। किसी का बेटा गया है तो किसी का भाई। ऐसे में सैकड़ों लोग अभी भी अस्पताल में जिंदगी, मौत के बीच में जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहरीली शराब मामले में प्रदेश सरकार की नाकामी पूरी तरह से सामने आ चुकी है।

घटना के बाद भी सही पीड़ितों को उपचार नहीं मिल पा रहा है। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए प्रदेश सरकार के पुतले को आग के हवाले कर दिया। साथ ही मांग की गई कि प्रदेश के अंदर शराबबंदी लागू हो, सभी को रोजगार मिले, पलायन को रोका जाये। माफिया पर लगाम लगे।

LEAVE A REPLY