शहीद पार्क में सादगी से मनाया 21वां कारगिल शौर्य दिवस

0
324

रविवार को नैनीताल रोड स्थित शहीद पार्क में 21वां कारगिल शौर्य दिवस कोविड-19 लॉकडाउन के चलते सादगी से मनाया गया। जिसमें एसएसपी सुनील कुमार मीणा, एडीएम (वित्त राजस्व) एसएस जंगपांगी और जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कैप्टन आरएस धपोला सेवानिवृत्त ने शहीद स्तम्भ पर पुष्पचक्र अर्पित कर दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी। सशस्त्र पुलिस जवानों ने शहीद सैनिकों के सम्मान मे सलामी दी तथा मातमी धुन बजाई।

वीरों की धरती है उत्तराखण्ड

एसएसपी मीणा ने कहा कि कारगिल युद्व में उत्तराखण्ड के 75 जवान शहीद हुए थे, जिसमें से नैनीताल जिले के पांच वीर जवानों ने कारगिल युद्व मे अपने प्राणों की आहुति देकर देश का मान बढाया। एडीएम (वित्त राजस्व) एसएस जंगपांगी ने कहा कि उत्तराखण्ड वीरों की धरती है, लगभग प्रत्येक परिवार से एक व्यक्ति सेना में है। कुमाऊं एवं गढवाल रेजीमेंट के वीर सेनानी हमारे गौरव है। उन्होने कहा कि भारतीय सेना के बलिदान एवं उनकी सेवाओं को कभी भुलाया नही जा सकता।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी आरएस धपोला ने कहा कि कारगिल विजय दिवस-शौर्य दिवस कारगिल युद्ध के सभी नायकों, वीर शहीदों तथा देश की सीमा की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर रहने वाले भारतीय सेना के सैनिकों के प्रति श्रद्धा, आभार एवं सम्मान की अभिव्यक्ति का विशेष दिन है।

कार्यक्रम स्थल पर सामाजिक दूरी तथा मास्क का अनुपालन किया गया तथा सभी को सेनेटाइज भी किया गया। कार्यक्रम में एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव, एसडीएम विवेक राय, कर्नल बीडी काण्डपाल सेवानिवृत्त, सीओ शान्तनु पराशर, उपनिदेशक सूचना योगेश मिश्रा ने भी शहीद स्तम्भ पर पुष्पांजलि अर्पित की।

LEAVE A REPLY