लगातार बारिश से बदरीनाथ हाईवे बंद होने से करीब 4000 तीर्थयात्री फंसे

0
176

शनिवार को लगातार बारिश से बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में चट्टान से मलबा और बोल्डर आने से बंद हो गया है। देर शाम तक भी बारिश होने से हाईवे को सुचारू नहीं किया जा सका है। हाईवे बंद होने से कारण करीब 4000 तीर्थयात्रियों को जगह जगह रोका गया है।

मौसम सामान्य होने के बाद हाईवे को सुचारू

एसपी यशवंत सिंह चैहान ने कहा कि रविवार को मौसम सामान्य होने के बाद हाईवे को सुचारू कर लिया जाएगा। शनिवार को दोपहर 2 बजे बारिश के बीच लामबगड़ में चट्टान से मलबा और भारी मात्रा में बोल्डर हाईवे पर आ गए। जिसके बाद टीम ने यात्री वाहनों को जगह जगह रोक लिया। बदरीधाम से लौट रहे 3000 यात्रियों को धाम में ही रोका गया है। जबकि 1000 यात्रियों को विभिन्न पड़ावों में रोका गया है।

शनिवार को एयर वाइस एडमिरल विमल वर्मा ने सपरिवार भगवान केदारनाथ के दर्शन कर पूजा अर्चना की। केदारनाथ पहुंचने पर बीकेटीसी द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया। वाइस एडमिरल सुबह 8.30 बजे एयर फोर्स के विशेष हेलीकॉप्टर से वीआईपी हैलीपेड पहुंचे। यहां हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद वह सीधे केदारनाथ मंदिर पहुंचे।
उन्होंने जलाभिषेक के साथ रुद्राभिषेक पाठ किया। इसके बाद बदरी-केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह ने उनको भगवान केदारनाथ का प्रसाद,अंगवस्त्र, प्रसाद, माला भेंट की। वाइस एडमिरल कुछ देर के लिए ध्यान गुफा में भी बैठे। इसके बाद वह यहां से लौट गए।

LEAVE A REPLY