देहराूदन में 31 मार्च तक नहीं होगा ट्रेनों का संचालन

0
237

देहरादून रेलवे स्टेशन से दस ऐसी ट्रेनें हैं, जो रोजाना चलती हैं। इसके अलावा सप्ताह के विभिन्न दिनों में स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाता है। इन सभी ट्रेनों का संचालन 31 मार्च तक अब पूरी तरह से बंद रहेगा। देहरादून रेलवे स्टेशन के निदेशक गणेश चंद ठाकुर ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने कोरोना वायरस के चलते पूरे भारत में ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है। ऐसे में देहरादून से भी ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने यह निर्णय लिया है। हालांकि, इस दौरान रद हुई ट्रेनों के टिकट का रिफंड यात्री 45 दिन बाद तक भी ले सकते हैं। यात्रियों के लिए रिफंड नियमों में भी बदलाव किया गया है। यात्री 45 दिन बाद तक भी टिकट का रिफंड ले सकते हैं। काठगोदाम जाने वाले यात्रियों की फजीहत देहरादून से काठगोदाम जाने वाले यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ी।

काठगोदाम एक्सप्रेस भी हुई रद्द

रविवार को जनता कर्फ्यू के बाद रात 11ः25 बजे देहरादून स्टेशन से सिर्फ काठगोदाम एक्सप्रेस रवाना होनी थी। इसके लिए यात्री स्टेशन पर पहुंचने शुरू हो गए, लेकिन रविवार को बोर्ड ने 31 मार्च तक सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया। जिस कारण काठगोदाम एक्सप्रेस को भी रद्द करना पड़ा। ऐसे में स्टेशन पहुंचे यात्रियों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ा।

रविवार को रेलवे स्टेशन पर सन्नाटा पसरा रहा। सिर्फ आने वाली ट्रेनों के समय पर ही कुछ यात्री स्टेशन पर नजर आए। इसके अलावा सामान्य टिकट खिड़की, आरक्षण खिड़की समेत अन्य जगहों पर सन्नाटा पसरा रहा।

LEAVE A REPLY