कोटद्वार में नोडल अधिकारी समेत तीन डाक्टर, चार नर्स व दो सफाई कर्मियों को किया गया होम क्वारंटाइन

0
475

कोटद्वार में स्पेन से लौटे युवक के कोराना संक्रमित होने का पता चलने के बाद कोटद्वार बेस अस्पताल के कोरोना वार्ड के नोडल अधिकारी समेत तीन डाक्टर, चार नर्स व दो सफाई कर्मियों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया। एक वार्ड ब्वाय व संक्रमित युवक के दोस्त को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। इस बीच, अस्पताल में भर्ती और ओपीडी में जिन भी मरीजों को इन डॉक्टरों और स्टाफ ने देखा था, सूची तैयार की जा रही है।

दुगड्डा का एक युवक पाया गया कोरोना वायरस पॉजिटिव

पौड़ी जिले के दुगड्डा ब्लाक निवासी एक युवक को 19 मार्च को बेस अस्पताल कोटद्वार में आइसोलशन वार्ड में भर्ती कराया गया। इससे पहले स्वास्थ्य विभाग उसे ट्रेस कर 18 मार्च को चेकअप के लिए दुगड्डा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया था। यहां से उसे होम क्वारंटाइन की सलाह देकर घर भेज दिया गया।

अगले दिन तबीयत बिगड़ने पर पड़ोसियों के दबाव पर वह चेकअप के लिए बेस अस्पताल पहुंचा। बुधवार को उसकी कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आने का पता चला। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज बहुखंडी ने बताया कि बेस अस्पताल में युवक का इलाज कर रहे डाक्टर के संपर्क में कोरोना वार्ड के नोडल अधिकारी भी थे।

इसके मद्देनजर दोनों डॉक्टरों, चार नर्स और दो सफाई कर्मियों के साथ ही दुगड्डा में प्राथमिक उपचार देने वाले डॉक्टर को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। बीमार युवक को मोटरसाइकिल पर घर से पीएचसी तक लाने वाले वार्ड ब्वाय और एक अन्य युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। क्वारंटाइन किए गए डाक्टरों की ओपीडी में चेकअप के लिए आने वाले और वार्डो में भर्ती उनके मरीजों को चिह्न्ति किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY