कोरोना वायरस से पॉजिटिव का रखे ख्याल, ना करें शर्मिंदाः सचिन तेंदुलकर

0
151

भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए भारतीय जनता को उन सभी के साथ भेदभाव करने से मना किया जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना से लड़ने में जितना हो सके सरकार की मदद कर रहे हैं। वो लगातार सोशल मीडिया के जरिए हर भारतीय को सही सलाह दे रहे हैं। सचिन ने कुछ दिन पहले ही लोगों से घर पर रहने की अपील की थी और अब उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस से पॉजिटिव का ख्याल रखे और उनको शर्मिंदगी महसूस ना हो।

एक समाज के तौर पर हमारी यह जिम्मेदारी

सचिन ने कहा, एक समाज के तौर पर हमारी यह जिम्मेदारी है कि हममें से जो भी पॉजिटिव टेस्ट हुए हैं उन्हें हमारा स्नेह मिले। उनका हम ख्याल रखे और वो कोई शर्मिंदगी महसूस ना करें। हर सावधानी बरतिए लेकिन उन्हें अनचाहा महसूस मत होने दीजिए, दूरी बनाए रखिए लेकिन उन्हें समाज से दूर मत कीजिए। सचिन ने कहा कि यह मुश्किल की घड़ी जरूर है लेकिन घरबाने का बात नहीं। उन्होंने कहा, करोना वायरस के खिलाफ इस जंग को हम जीत सकते हैं। एक दूसरे का सहयोग करें और यह जानकर की हर बार सही कदम क्या होना चाहिए।

सचिन ने शुक्रवार को ही कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 50 लाख रुपये दान में देने की घोषणा की। पीटीआइ से नाम ना बताने की शर्त पर बात करते हुए बताया गया, सचिन तेंदुलकर ने 25-25 लाख रुपये प्राइम मिनिस्टर रिलीफ फंड और चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में दान देने का निर्णय लिया है, जिससे कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सके।

LEAVE A REPLY