पिथौरागढ़ में बादल फटा, तीन मकान ध्वस्त, चार लोग घायल

0
132

सोमवार को पिथौरागढ़ जिले की बंगापानी तहसील में बादल फटने से खासा नुकसान हुआ है। दाखिम गांव में तीन मकान ध्वस्त हो गए। हादसे में चार लोग घायल हुए हैं, इनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। मलबे में दबने से छह मवेशियों की भी मौत हुई है। खेत मलबे से पटे हुए हैं और संपर्क मार्ग भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। जबकि देहरादून समेत हरिद्वार व रुड़की क्षेत्र में लोग गर्मी से बेहाल हैं। कुमाऊं में बारिश मुसीबत का सबब बनने लगी है।

सोमवार को बंगापानी तहसील के दाखिम गांव के पास बादल फट गया। इससे बरसाती नदी में आए उफान के बाद मलबे ने गांव के तीन घरों को चपेट में ले लिया। इसमें दो महिलाओं और एक बच्चे समेत चार लोग दब गए। ग्रामीणों ने तत्काल मलबा हटाकर चारों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया।

दुकानों और मकानों में भी घुसा मलबा

धारचूला बाजार में दुकानों और कुछ मकानों में भी मलबा घुसा है। पिथौरागढ़ जिले में सड़कों पर भूस्खलन की मार जारी है। जिले में सात मोटर मार्ग मलबा आने से बंद हैं। उधर, दून में सुबह से ही हल्के बादलों के बीच धूप खिली। उमस ने दिनभर लोगों को परेशान किया। दोपहर बाद करीब चार बजे शहर के राजपुर रोड, रायुपर, माल देवता, नकरौंदा आदि क्षेत्रों में करीब आधे घंटे जोरदार बारिश हुई।

मसूरी में सुबह से दोपहर तक चटक धूप के चलते लोग गर्मी से हलकान नजर आए। इसके बाद आसमान में घने काले बादल छाने लगे और देखते ही देखते तेज बारिश शुरू हो गई। करीब एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश के बाद फिर से धूप खिल गई। हालांकि इसके बाद मौसम सुहावना हो गया और लोगों ने राहत की सांस ली।

LEAVE A REPLY