उत्तराखंड में अगले चार दिन तक भारी बारिश की संभावना

0
133

सोमवार से अगले चार दिन तक मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश की आशंका जताई है। देहरादून सहित चार जिलों में दो दिन भारी बारिश हो सकती है। 26 और 27 अगस्त को प्रदेश के आठ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 24 और 25 अगस्त को देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चमोली जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। 26 और 27 अगस्त को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, टिहरी, नैनीताल, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है।

बारिश से 182 सड़कें बंद

बारिश से रविवार को कुल 182 सड़कें बंद हो गई। इस वजह से लोगों को आवाजाही में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बारिश की वजह से चार राष्ट्रीय राजमार्ग, सात राज्य मार्ग जबकि प्रमुख जिला मार्ग भी बंद हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को राज्य भर में 53 सड़कें बंद हुई। इससे कुल बंद सड़कों की संख्या 241 हो गई। देर सांय तक 59 सड़कों को खोल दिया गया। जिससे अब बंद सड़कों की संख्या 182 रह गई है। लोनिवि के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा ने बताया कि राज्य में लोक निर्माण विभाग की 97 जबकि पीएमजीएसवाई की 85 सड़ें बंद हैं।

उन्होंने बताया कि सड़कों को खोलने का काम युद्ध स्तर पर जारी है और मुख्यमंत्री की ओर से शनिवार को मुख्य मार्गों को जल्द खोलने के आदेश के संदर्भ में विभाग के सभी अभियंताओं को बताया गया है। उन्होंने कहा कि प्रमुख सड़कों को खोलने के लिए पूरे राज्य में 283 जेसीबी मशीनों को लगाया गया है।

LEAVE A REPLY