किसी भ्रम में नहीं रहते बिहार के लोग: प्रधानमंत्री मोदी

0
325

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजग प्रत्याशियों के लिए गया, सासाराम व भागलपुर में जनसभाएं कीं। मोदी ने सासाराम में सबसे पहले रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद को श्रद्धांजलि दी। मोदी ने कहीं भी विपक्ष के किसी भी दल या नेता का नाम नहीं लिया। सिर्फ ‘उनके शासन’ या ‘उन्हें’ कहकर संबोधित किया।

पीएम ने कहा कि बिहार और बिहार के लोगों की सबसे अच्छी बात यह है कि ये स्पष्टवादी हैं। किसी भ्रम में बिहार के लोग नहीं रहते। चुनाव के पहले हर सर्वे में साफ है कि बिहार में एनडीए सरकार बनने जा रही है। हर चुनाव में भ्रम फैलाने के लिए एक दो चेहरों को बड़ा करने नई शक्ति के उभरने की बातें भ्रम फैलाने के लिए जाती हैं। लेकिन चुनाव पर असर नहीं पड़ता और मतदाता इसे नाकाम कर देते हैं।

अप्रत्यक्ष रूप से महागठबंधन को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि एक दौर था कि उनकी सरकार की निगरानी में अपहरण, फिरौती, दुष्कर्म और वसूली का व्यापार फलता-फूलता था। विपक्ष पर मोदी हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि 90 के दशक का कुशासन आज भी दिखता है। लोग गाड़ी नहीं खरीदते थे। गया क्षेत्र को नक्सलियों से मुक्त कराने के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं। नवादा, जहानाबाद में विकास योजनाएं चलाई जा रही हैं। मोदी ने तीनों मंच से नीतीश सरकार की जमकर तारीफ की।

बिहार को और बड़ी उछाल के लिए एनडीए सरकार जरूरी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र के सहयोग और राज्य सरकार की पहल से बिहार, विकासशील प्रदेश बनेगा, बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा, नई ऊंचाई को प्राप्त करेगा? बिहार को और बड़ी उछाल के लिए एनडीए सरकार जरूरी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को विशेष सहायता दी है, प्रदेश की प्रगति के लिए अनेक काम किए हैं, कई योजनाएं चल रहीं हैं।

LEAVE A REPLY