उत्तराखण्ड में कोरोना के 304 नए मरीज मिले, दो की मौत

0
148

उत्तराखण्ड में बुधवार को कोरोना के 304 नए मरीज मिले और दो की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या 61261 पहुंच गई है। 463 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए। ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 56073 हो गया है। राज्य के अस्पतालों में अब सिर्फ 3696 मरीज ही भर्ती रह गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को अल्मोड़ा में चार, बागेश्वर में दस, चमोली में 23, चम्पावत में आठ, देहरादून में 79, हरिद्वार में 29, नैनीताल में 47, पौड़ी में 38, पिथौरागढ़ में पांच, रुद्रप्रयाग में 23, टिहरी में 14, यूएस नगर में 18 जबकि उत्तरकाशी के छह मरीजों में कोरोना वायरस की पहचान हुई है।

एम्स ऋषिकेश और हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में बुधवार को भर्ती एक संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के बाद मरने वाले कुल मरीजों की संख्या 1009 हो गई है। राज्य में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर 92 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। संक्रमण दर 6.21 प्रतिशत रह गई है।

केदारनाथ विधायक मनोज रावत पाए गए कोरोना पॉजिटिव

केदारनाथ विधायक मनोज रावत भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हैं। जानकारी के अनुसार उन्होंने 23 अक्टबूर को रुद्रप्रयाग में अपनी आरटीपीसीआर जांच कराई थी। जिसकी बुधवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दून में होने के कारण वह यहीं अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने इसकी पुष्टि की है।

उनका कहना है कि विधायक की स्थिति सामान्य है और उन्हें किसी तरह के लक्षण भी नहीं हैं। इधर, कांग्रेस नेता मनीष खंडूडी ने भी बुधवार को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अपनी आरटीपीसीआर जांच कराई है। उनकी रिपोर्ट एक-दो दिन में आएगी। बताया गया कि वह केदारनाथ विधायक के संपर्क में थे।

LEAVE A REPLY