किसी भी मसले पर नहीं बनानी चाहिए कभी गांठ: डॉ. हरक सिंह रावत

0
302

उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद नाराज चल रहे कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत शनिवार को यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर मीडिया से भी रूबरू हुए कहा कि राजनीति में हर तरह के व्यक्ति हैं। वह राजनीति के विद्यार्थी तो नहीं रहे, लेकिन प्रैक्टिकल रूप से राजनीति करते आए हैं। राजनीति में न कोई दुश्मन होता है और न कोई मित्र। किसी भी मसले पर कभी गांठ नहीं बनानी चाहिए। उधर, डॉ. रावत के इस वक्तव्य के बाद सियासी गलियारों में इसके तमाम तरह के निहितार्थ निकाले जाने लगे हैं।

परिवार में सभी को नहीं रखा जा सकता खुश

उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं कि जो व्यक्ति मेरे लिए इस चुनाव में काम करे, वह अगले चुनाव में भी ऐसा करेगा। परिस्थितियां बदलती रहती हैं। परिवार में सभी को खुश नहीं रखा जा सकता। उन्होंने कहा, मैं सबसे ज्यादा ये कहना चाहता हूं कि गांठ नहीं बनानी चाहिए। नेकी करो खड्ड में डाल। आपका व्यवहार अच्छा होना चाहिए। आप किसी के लिए अच्छा सोचो। दूसरा क्या सोचता है, ये उस पर छोड़ दो।

उन्होंने कहा कि अच्छी बात ये है कि दूसरे प्रदेशों की भांति उत्तराखंड की राजनीति में षडयंत्र जैसी चीजें नहीं है। जैसे राजनीति में होता है कि एक-दूसरे को नीचा दिखाने के लिए व्यक्ति किसी भी हद तक चले जाते हैं। ईश्वर की कृपा है कि यहां राजनीति का स्तर इतना नहीं गिरा है। पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हाल में कुछ व्यक्तियों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ षड्यंत्र किया, मगर वे राजनीतिक लोग नहीं रहे होंगे।

LEAVE A REPLY