नए भारत के निर्माण में अपना योगदान दें युवा पीढ़ीः राज्यपाल

0
123

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए अपने संदेश में कहा कि युवा पीढ़ी नई प्रगतिशील सोच के साथ-साथ भारतीय संस्कृति और मूल्यों को आत्मसात करते हुए नए भारत के निर्माण में अपना योगदान दें। राज्यपाल ने कहा कि आज का दिन न्याय, स्वतंत्रता, समानता और भाईचारे के प्रति संकल्प को दोहराने का है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और संविधान के प्रमुख शिल्पी बाबा साहब आंबेडकर समेत स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का नमन करते उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया।

उत्तराखंड में कोविड के मामलों में अब आई बहुत कमी

उन्होंने कहा कि पिछला एक वर्ष कोरोना महामारी के कारण हम सभी के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहा है। इस महामारी के विरूद्ध उत्तराखंड सहित पूरे देश ने एक अद्भुत आत्म विश्वास और संकल्प का प्रदर्शन किया। उत्तराखंड में कोविड के मामलों में अब बहुत कमी आई है, लेकिन हमें अभी भी पूरी सावधानी रखनी आवश्यक है। राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश की ग्रामीण जनता को बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य की मूलभूत सुविधाएं आसानी से उपलब्ध होनी चाहिए।

सौभाग्य योजना लोगों के घरों में उजाला ला रही है। वहीं, हर घर को नल से जल योजना में अगले वर्ष की समाप्ति तक हर ग्रामीण घर को पानी का कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा है। कहा कि आज हम सभी नए भारत के निर्माण के साक्षी बन रहे हैं। अब वह दिन दूर नहीं, जब भारत एक बार पुनः विश्व गुरू की पदवी पर आसीन होगा। कोविड-19 महामारी से सफलतापूर्वक लड़कर और फिर अपनी स्वयं की वैक्सीन बनाकर भारत ने एक बार पुनः अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की है।

LEAVE A REPLY