नवजोत सिंह सिद्धू ने संभाली कांग्रेस की पंजाब की कमान

0
180

नवजोत सिंह सिद्धू आज विधिवत कांग्रेस की पंजाब की कमान संभाल ली है। मंच पर नवजोत सिंह सिद्धू कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ बैठेे। साथ ही पंजाब कांग्रेस प्रभारी भी मौजूद रहे। मंच से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को बधाई दी और सिद्धू परिवार के साथ अपने संबंधों के बारे में बताया। वहीं, सिद्धू आज भी सरकार पर आक्रामक दिखे। कहा कि पंजाब का व्यक्ति बेअदबी मामले में न्याय चाहता है, नशा तस्करों पर कार्रवाई चाहता है। साथ ही उन्होंने महंगी बिजली खरीदने का मुद्दा भी उठाया। कहा कि वह हाईकमान द्वारा तय 18 मसलों को उठाएंगे।

अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह दोनों एक साथ चलकर पंजाब में कांग्रेस को और मजबूत करेंगे। इसके साथ ही कैप्टन ने कहा कि पंजाब में मसला सिर्फ एक नहीं है। पंजाब की सीमा पाकिस्तान से लगती है। पाकिस्तान रोज हथियार व ड्रग्स भेज रहा है। जो शांति व्यवस्था के लिए खतरा है। कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नवजोत सिंह सिद्धू को बैठाए जाने पर कैप्टन ने कहा कि पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी ने जिस दिन कहा कि सिद्धू को पंजाब का प्रधान बनाना चाहते हैं तो उन्होंने उसी दिन कह दिया था कि उनका फैसला उन्हें मंजूर होगा।

सिद्धू नेे महंगी बिजली खरीदने का मुद्दा उठाया

इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कार्यक्रम को संबोधित किया। कहा कि किसान दिल्ली की सड़कों पर है। यह सबसे बड़ा मसला है। सिद्धू नेे महंगी बिजली खरीदने का मुद्दा उठाया। साथ ही बेअदबी मामले पर भी कहा। सिद्धू ने इस दौरान कहा कि आज पूरे पंजाब के कांग्रेस कार्यकर्ता प्रधान बन गए हैं।

इससे पहले, पंजाब भवन में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सामने नवजोत सिंह सिद्धू के लिए कुर्सी लगाई गई थी। कैप्टन जैसे ही टी पार्टी में पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू ने उनका अभिवादन किया। जब सिद्धू अपनी सीट पर बैठने लगे तो कुछ विधायकों ने कहा कि आप सीएम साहब के साथ ही बैठो। सिद्धू खुद अपनी कुर्सी मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के पास ले गए और दोनों ने इकट्ठे बैठकर चाय पी। इस दौरान दोनों के बीच हल्की फुल्की बात भी हुई।

LEAVE A REPLY