हरेला पर्व पर चंपावत में लगाए जाएंगे 1 लाख पौध

0
115

गुरुवार देर शाम जिलाधिकारी सुरेंद्र नारायण पांडेय ने जल संरक्षण एवं जल संवर्द्धन, मानसून और हरेला पर्व की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। डीएम ने बैठक में अधिकारियों को पेयजल स्रोतों के आसपास चैड़ी पत्ती एवं जल संग्रह करने वाले पौधों का रोपण करने और उनकी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने के निर्देश दिए।

डीएम ने सर्किट हाउस में हुई बैठक में जल संरक्षण एवं संवर्द्धन के लिए चालखाल, खंती, चैकडैम का निर्माण करने के साथ वाटर हार्वेसिंग को बढ़ावा देने के निर्देश दिए। उन्होंने हरेला पर्व को जल संरक्षण एवं संवर्द्धन कार्यक्रम से जोड़ते हुए जिले के निकटवर्ती वन पंचायत क्षेत्रों में 1 लाख पौध रोपण करने ने निर्देश वन विभाग को दिए।

जिला कार्यालय परिसर के आस-पास पांच हजार पौध रोपने के दिए निर्देश

साथ ही स्वजल, उद्यान, जलागम को 10-10 हजार और जिला कार्यालय परिसर के आस-पास पांच हजार पौध रोपने के निर्देश दिए। ग्राम और पंचायत विकास अधिकारियों को प्रत्येक पंचायत में 500 पौध रोपण करने का लक्ष्य दिया गया है। मानसून सत्र को देखते हुए डीएम ने अभियंताओं को खतरे वाले स्थानों में साइनबोर्ड स्थापित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम अनिल गर्ब्याल, पीडी एचजी भट्ट आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY