कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे हर आवश्यक उपाय: मुख्यमंत्री

0
201

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ.धन सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास में आयोजित बैठक में विचार-विमर्श किया। इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने सरकार की ओर से किए गए उपायों को सराहा। साथ ही कुछेक व्यवहारिक कठिनाइयों की तरफ भी मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया।

सीएम ने बैठक में कहा कि कोरोना के मद्देनजर स्थिति का निरंतर जायजा लिया जा रहा है। कोरोना की रोकथाम के लिए हर आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में भले ही कोराना स्टेज वन में है, लेकिन फिर भी हर तरह की सावधानी बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि आगे के लिए किसी भी स्थिति के लिए पूरी योजना तैयार है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि बैठक में कुछ व्यवहारिक कठिनाइयों पर भी चर्चा की गई।

मसलन, बाहर के जो लोग यहां फंसे हैं और जो बाहरी राज्यों में फंसे हैं, वे कैसे अपने गंतव्य को निकलेंगे। साथ ही इनके रहने-खाने के इंतजाम क्या होंगे। इसके अलावा गांवों में संत्मणरोधी दवा के छिड़काव, सीमा पर भूसे से लदे ट्कों की आवाजाही समेत अन्य कठिनाइयों पर भी विमर्श हुआ। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इन सभी बिंदुओं को लेकर गंभीर है और इनके समाधान को कदम उठाए जा रहे हैं।

स्वयंसेवी चिकित्सकों व कार्यकर्ताओं को किया जाए सक्रिय

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू एवं विभिन्न राज्यपालों के साथ बैठक में शिरकत की। यह सुझाव दिया गया कि कोरोना की मौजूदा चुनौती को ध्यान में रखकर रेडक्रॉस के माध्यम से स्वयंसेवी चिकित्सकों व कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जाना चाहिए। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने बताया कि बैठक में राष्ट्रपति ने कोरोना से संबंधित मुद्दों पर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों, उपराज्यपालों और प्रशासकों के साथ बातचीत की।

LEAVE A REPLY