सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग, तेज धमाकों से दहशत में लोग

0
122

कोटद्वार में दुगड्डा-गुमखाल के मध्य भदाली गांव के पास सिलेंडरों से भरे ट्रक में आग लग गई। करीब डेढ़ घंटे तक सिलेंडरों में धमाके होते रहे, जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत बनी रही। दमकल कर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। अग्निकांड की घटना के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर घंटों यातायात भी बाधित रहा। इधर, सिलेंडर में हो रहे तेज धमाकों के कारण आसपास के गांवों में ग्रामीण अपने आवासों को छोड़ सुरक्षित स्थानों पर चले गए। तेज धमाकों के कारण कई मकानों में खिड़की के शीशे चटक गए।

ट्रक का अगला टायर फटने से हुआ हादसा

हादसा करीब तीन बजे की है। बहादराबाद (हरिद्वार) स्थित इंडेन गैस प्लांट से सिलेंडर लेकर एक ट्रक पाबौ गैस एजेंसी के लिए रवाना हुआ। अपराह्न करीब तीन बजे जब ट्रक दुगड्डा से गुमखाल की ओर जा रहा था, उसी दौरान भदालीखाल से करीब तीन किलोमीटर पहले अचानक ट्रक का अगला टायर फट गया और टायर में आग लग गई। ट्रक चालक व परिचालक ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ और आग की लपटों ने इंजन व चालक केबिन को चपेट में ले लिया। चालक-परिचालक मौके से भाग गए। इधर, आग की लपटें सिलेंडरों तक पहुंच गई व तेज धमाकों के साथ सिलेंडर फटने लगे, जिससे आसपास के क्षेत्रों में दहशत फैल गई। सिलेंडरों के परखच्चे आसमान में उड़ते नजर आए।

कोटद्वार व लैंसडौन कोतवाली की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। शुरू में आग की तेज लपटों व सिलेंडरों में हो रहे धमाकों के कारण दमकल कर्मी भी मौके पर जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। बाद में किसी तरह दमकल कर्मियों ने हवा में उड़ते सिलेंडरों के टुकड़ों से बचते हुए आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि, तब तक ट्रक पूरी तरह राख हो चुका था। ट्रक स्वामी सुनील कुमार ने बताया कि ट्रक में 288 सिलेंडर लदे हुए थे। बताया कि घटना की सूचना मिलते ही इंडेन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY