पहाड़ों से पलायन को रोकने के लिए सरकार व्यापक प्रयास कर रही है: विधायक मुन्ना सिंह चौहान

0
399

विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि पहाड़ से पलायन को रोकने के लिए सरकार व्यापक स्तर पर कोशिशें कर रही है। इसके अलावा बिजली, पानी, सड़क, अस्पताल आदि की सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए भी काम किया जा रहा है। विकास के मामले में सरकार निरंतर आगे बढ़ रही है। इस मौके पर गोर्खाली सभा की ओर से विधायक को सम्मानित भी किया गया।

सरकार का मौजूदा कार्यकाल को सफल

बरोटीवाला के पृथ्वीपुर खेड़ा स्थित गोर्खाली भवन में आयोजित कार्यक्रम में विधायक मुन्ना सिंह चैहान ने सरकार के मौजूदा कार्यकाल को सफल बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोजगार से लेकर पलायन तक काफी कार्य किया गया है। सरकार ने जहां युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार उपलब्ध कराएं हैं। वहीं, कोरोना संक्रमण के दौरान अपने घरों को लौटकर आए प्रवासियों को उनके गांवों में रोजगार देने के लिए व्यापक स्तर पर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की सूझ-बूझ के चलते संक्रमण से बचाव के मामले में भी काफी सफलता मिली है।

बिजली, पानी, सड़क और स्वास्थ्य सेवाओं पर भी सरकार काम कर रही है। उन्होंने विकासनगर में स्थित उप जिला चिकित्सालय का जिक्र करते हुए कहा कि उप जिला अस्पताल के अस्तित्व में आ जाने के बाद क्षेत्र के निवासियों को स्वास्थ्य संबंधी सुविधा के लिए देहरादून या अन्य बड़े शहरों में जाने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने गोर्खाली समुदाय का आभार व्यक्त करते हुए उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन भी दिया।

LEAVE A REPLY