गुलदार ने पशुओं के लिए चारा लेने जंगल गई महिला को किया घायल

0
164

पौड़ी में थलीसैंण ब्लाक के एक गांव में गुलदार ने पशुओं के लिए चारा लेने जंगल गई महिला को हमला कर घायल कर दिया है। ग्रामीण उपचार के लिए महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चैखुटिया ले गए। जहां उपचार के बाद डाक्टरों ने महिला को एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर कर दिया है। महिला पर गुलदार के हमले की वन विभाग ने पुष्टि की है। कहा कि घटनास्थल का मुआयना कर गश्त किए जाने के साथ ही मुआवजे की प्रक्रिया भी शुरु कर ली जाएगी। गुलदार के हमले की घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

साथी महिलाओं के शोर मचाने पर भागा गुलदार

गुरुवार को थलीसैंण ब्लाक के चैथान पट्टी स्थित डुमडीकोट गांव की तुलसी देवी, 21 साल पत्नी जय सिंह अन्य चार महिलाओं के साथ लकड़ी व पशुओं के लिए चारापत्ती लेने जंगल गई थी। इसी दौरान घात लगाए गुलदार ने उस पर पीछे से हमला कर दिया। साथी महिलाओं के शोर मचाने पर गुलदार भाग गया। लेकिन तब तक वह महिला को बुरी तरह घायल कर चुका था। ग्रामीण घायल महिला को उपचार के लिए निजी वाहन के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चैखुटिया ले गए।

जहां उपचार के बाद डाक्टरों ने महिला को एम्स ऋषिकेश रेफर कर दिया। ग्रामीण भीम सिंह ने बताया कि क्षेत्र में लंबे समय से गुलदार की धमक देखी जा रही है। जिसकी सूचना वन विभाग को भी दी गई। लेकिन अभी तक गुलदार से निजात दिलाने के लिए विभाग की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। उन्होंने घायल महिला के लिए नियमानुसार जल्द मुआवजा दिए जाने की मांग भी की।

वन क्षेत्राधिकारी थलीसैंण अनिल रावत ने बताया कि क्षेत्र के डुमडीकोट गांव की महिला को गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया है। कहा कि घटनास्थल का मुआयना कर गश्त बढ़ाए जाने के साथ ही जल्द मुआवजे की प्रक्रिया शुरु कर ली जाएगी।

LEAVE A REPLY