दूरस्थ क्षेत्रों में विकास की अपार संभावनाएं: सीएम त्रिवेंद्र सिंह

0
158

सचिवालय में सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों का विकास तभी हो पाएगा, जब वहां पढ़े-लिखे, बुद्धिजीवी व जागरूक लोग रहें। यही कोशिश करते हुए सारकोट(गैरसैंण) में जमीन खरीदी है। सचिवालय में सोमवार को मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि पहाड़ से पलायन रुके और पर्वतीय क्षेत्रों में लोगों की वापसी हो, इसके लिए प्रदेश से बाहर रहने वाले लोगों को भी योगदान देना होगा।

विकास के लिए बहुत जरूरी है निवेशक स्थानीय हों या फिर स्थानीय लोगों की जेब में पैसा हो। पैसा लेकर यदि हम बाहर निकल जाते हैं तो स्थानीय विकास कैसे संभव हो पाएगा। उन्होंने कहा, दूरस्थ क्षेत्रों में विकास की अपार संभावनाएं हैं। उत्तराखंड को प्रकृति से प्राकृतिक सौंदर्य के रूप में शानदार तोहफा मिला है। इसका सदुपयोग कर विकास व रोजगार की पर्याप्त संभावनाएं पैदा कर सकते हैं।

मेरा मानना है कि ऐसा देहरादून में बैठकर नहीं कर सकते। सीएम ने कहा कि जब पहाड़ या उत्तराखंड राज्य की बात करते हैं उसका आशय है कि दूरस्थ क्षेत्रों तक विकास हो। गैरसैंण में घर बनाने के सवाल पर सीएम ने कहा कि जब जेब में पैसा होगा तब वहां मकान बनाएंगे। साथ ही कोशिश करेंगे कि कुछ अन्य लोग भी वहां जाएं।

अजबपुर फ्लाई ओवर के एक हिस्से के धंसने की कराई जाएगी तकनीकी जांच

सीएम ने कहा कि अजबपुर फ्लाई ओवर के एक हिस्से के धंसने की तकनीकी जांच कराई जाएगी। वैसे आज सीवर व रोड दोनों ही जरूरी हैं। सड़कों पर लगातार ट्रैफिक का दबाव बढ़ता जा रहा है। वैसे जब जमीन की खुदाई होती है, तो लगभग पुरानी स्थिति में आने के लिए उसे तीन साल तक लगता है और आज कोई विकास कार्यों के लिए इतनी प्रतीक्षा नहीं कर सकता।

LEAVE A REPLY