डिजिटल स्ट्राइक करना भी जानता है भारतः रविशंकर

0
199

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को 59 चीनी ऐप्स को बैन करने के बाद चीन को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि भारत आंख में आंख डालकर बात करना और डिजिटल स्ट्राइक करना भी जानता है। उन्होंने कहा कि भारत की सुरक्षा और संप्रभुता एवं देशवासियों के डेटा को सुरक्षित रखने के लिए हमने चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया है। यह एक डिजिटल स्ट्राइक है।

प्रसाद ने कहा कि भारत के लोगों की डिजिटल सुरक्षा और गोपनीयता को लेकर हम बहुत सख्त हैं। भारत-चीन सीमा विवाद पर प्रसाद ने कहा कि भारत शांति चाहता है, लेकिन अगर कोई हमारी सीमाओं पर बुरी नजर डालेगा तो हम मुंहतोड़ जवाब देना भी जानते हैं। उन्होंने कहा कि आप सबको याद होगा उड़ी और पुलवामा हमले का बदला हमने कैसे लिया था। जब हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा तो इसका कुछ मतलब होता है।

चीन ने नहीं दिया कोई आंकड़ा

उन्होंने यह भी दावा किया कि अगर गलवान घाटी में हमारे 20 जवान शहीद हुए हैं तो चीन के दोगुने सैनिक मरे हैं। उन्होंने कहा कि आप सबने नोटिस किया होगा कि चीन ने कोई आंकड़ा नहीं दिया है। रैली के दौरान प्रसाद ने ममता बनर्जी व तृणमूल कांग्रेस पर भी हमला बोला और सवाल उठाया कि वह संकट के समय में सरकार के साथ क्यों नहीं खड़ी है और ऐप्स पर बैन का क्यों विरोध कर रही है?

उन्होंने कहा, हमें बंगाल में चैंकाने वाला ट्रेंड दिख रहा है। सत्तारूढ़ तृणमूल पहले पूछ रही थी कि क्यों नहीं हम चीनी ऐप्स पर बैन लगा रहे हैं लेकिन अब वो जानना चाह रहे हैं कि हम क्यों चीनी ऐप्स पर बैन लगा रहे हैं। ये तो अजूबा है। संकट के समय वे सरकार के साथ क्यों नहीं खड़े हो रहे हैं?श् उन्होंने कहा कि सिर्फ आलोचना से काम नहीं चलेगा तृणमूल खुलकर चीन का विरोध करे। प्रसाद ने बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में परिवर्तन का भी आह्वान किया और भाजपा को एक मौका देने की अपील की।

LEAVE A REPLY