एक देश एक चुनाव देश हित मे, कांग्रेस सुधारों की विरोधी: चौहान

0
18

देहरादून। भाजपा ने कहा कि एक देश एक चुनाव देश की प्रगति मे अहम कदम है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नियति ही सुधारों का विरोध करना है को कि दुर्भाग्यपूर्ण है।

 

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक देश एक चुनाव आज समय की आवश्यकता है। इससे देश मे अलग अलग चरणों मे संसद या विधान सभा अथवा निकाय चुनाव मे होने वाले अनावश्यक खर्च से मुक्ति मिलेगी। देश को चुनाव के आर्थिक बोझ से मुक्ति मिलेगी। इसके अलावा अलग अलग चरणों मे होने वाले चुनाव के कारण आदर्श आचार सहिंता लगती है जिससे नीतिगत फैसले लेने मे बाधा उत्पन्न होती है। इससे विकास का बाधित होते हैं। लेकिन यह कानून बनने से विकास कार्य निर्बाध गति से आगे बढ़ सकते हैं।

 

चौहान ने कहा कि यह प्रयोग भारत मे ही नही, बल्कि विश्व के 12 देशों मे इस तरह से चुनाव प्रक्रिया चल रही है। प्रबुद्ध विशेषज्ञों की समिति ने गुण दोष के आधार पर इसकी संस्तुति दी है। भारत जैसे देश मे यह व्यवस्था लागू होने से निश्चित रूप से विकास प्रक्रिया आगे बढ़ेगी तो साथ ही आर्थिक रूप से भी मजबूती मिलेगी।

 

चौहान ने कहा कि विपक्षी कांग्रेस और इंडी गठबंधन हमेशा ही देश मे सुधारों की प्रक्रिया का विरोध करता रहा है। एनआरसी से लेकर किसान बिल और यूसीसी का वह लगातार विरोध करता रहा है। वहीं राष्ट्र हित से संबंधित फैसलों पर भी नकारात्मक रुख उसका रहा है। विपक्षी दलों को गुण दोष के आधार पर ही अपना रुख तय करना चाहिए। नकारात्मक रुख विकास मे अवरोधक होता है। मोदी सरकार मे देश हित मे लिए जा रहे फैसले देश की प्रगति मे मील का पत्थर साबित होंगे।

 

 

LEAVE A REPLY