8 राज्यों में राष्ट्रपति ने की नए राज्यपालों की नियुक्त

0
80

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मध्य प्रदेश और कर्नाटक समेत 8 राज्यों में नए राज्यपालों को नियुक्त किया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की खबरों के बीच यह घोषणा की गई है। इसके तहत केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है। गहलोत सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री हैं।

लोकसभा सांसद हरि बाबू कंभमपति को मिजोरम का राज्यपाल किया गया नियुक्त

राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि इसके अलावा, विशाखापत्तनम से 16 वीं लोकसभा के सांसद हरि बाबू कंभमपति को मिजोरम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। गुजरात भारतीय जनता पार्टी के नेता मंगूभाई छगनभाई पटेल को मध्य प्रदेश का राज्यपाल के रूप में और गोवा के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि ये सभी नियुक्तियां उनके संबंधित कार्यालयों का प्रभार ग्रहण करने की तारीख से प्रभावी होंगी।

वहीं, राष्ट्रपति ने कुछ राज्यपालों की नियुक्ति के साथ ही कुछ अन्य के विभागों में बदलाव को मंजूरी दी है। मिजोरम के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई को गोवा का राज्यपाल बनाया गया है, जबकि हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को त्रिपुरा के राज्यपाल, त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस को झारखंड के राज्यपाल और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया है।

LEAVE A REPLY