प्रधानमंत्री आवास योजना गरीब तबके के लोगों मिले फ्लैट

0
264

शनिवार को तरला आमवाला में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एमडीडीए की ओर से गरीब तबके के लोगों के लिए बने फ्लैटों का आवंटन लाटरी प्रक्रिया के तहत किया गया। देहरादून नगर निगम के टाउन हॉल में मेयर सुनील उनियाल गामा की मौजूदगी में आवेदकों के बीच लाटरी प्रक्रिया की गई। जिसमें 240 भवनों का आवंटन लाटरी के जरिए किया गया।

नगर निगम के टाउन हॉल में प्राधिकरण की सहस्त्रधारा रोड स्थित तरला आमवाला में दुर्बल आय वर्ग के लिए बने भवनों का आवंटन किया गया। इसके लिए लाटरी की गई। मेयर सुनील उनियाल गामा, नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे की मौजूदगी में डब्बे से पर्ची निकालकर नाम पुकारा गया। जिसके नाम की पर्ची निकली भवन आवंटन में उसके नाम की सूची बना दी गई।

874 आवेदकों ने किया था आवेदन

एमडीडीए के मुताबिक पीएम आवास योजना के तहत तरला आमवाला आवासीय योजना में 874 आवेदकों ने आवेदन किया गया था। जिसमें से नगर निगम की ओर से सत्यापन किये जाने के बाद साठ आवेदकों को अपात्र पाया गया था। शेष 814 आवेदनकर्ताओं में से 23 आवेदकों ने आवेदन वापस ले लिया गया जिसके बाद कुल 791 पात्र आवेदकों के मध्य 240 लोगों को भवन लॉटरी के जरिए आवंटित किए गए।

एमडीडीए सचिव पीसी दुम्का ने बताया कि भविष्य में लाटरी में चयनित आवेदकों की ओर से अपना आवेदन वापस लिया जाता है तो उसकी जगह पर दूसरे आवेदकों को भवन का आवंटन किया जाएगा। इसके लिए भी लाटरी की जाएगी।

LEAVE A REPLY