राज्य में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 12493

0
132

राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार 385 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जबकि 319 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक मामले 109 मामले हरिद्वार से हैं। इसके अलावा 77 उत्तरकाशी, 41 रुद्रप्रयाग, 38 ऊधमसिंहनगर, 23 नैनीताल, 15 टिहरी गढ़वाल, दस देहरादून, तीन बागेश्वर, एक-एक चंपावत और चमोली में सामने आए हैं। वहीं, छह लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 12493 हो गई है। इनमें 8485 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 3806 केस एक्टिव हैं, जबकि 158 की मौत हो चुकी है।

टिहरी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी एक सिपाही कोरोना पॉजिटिव मिला है। सिपाही के कार्यालय में कमरे को सील कर दिया गया है और सिपाही को कोविड सेंटर भेज दिया गया है। सिपाही कंटेनमेंट जोन सी ब्लॉक में ही रहता था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्याल्य में काम करने वाले चार सिपाहियों की सोमवार को कोरोना जांच कराई गई। जिनमें से सी ब्लॉक निवासी एक सिपाही कोरोना पॉजिटिव आया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सी ब्लॉक के कंटेनमेंट जोन बनने के बाद उन्होंने सी और एफ ब्लॉक में रहने वाले चार सिपाहियों की जांच कराई। जिसमें सी ब्लॉक निवासी एक सिपाही के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसका कमरा सील कर दिया गया है। उस सिपाही के संपर्क में आए सात अन्य सिपाहियों का भी सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

दो महीने के नवजात समेत दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत

डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में भर्ती दो महीने के नवजात समेत दो कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। नवजात को मैनिनजाइटिस भी था। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के रामपुर निवासी 60 वर्षीय महिला की भी मौत हुई है। उसका लीवर खराब था। साथ ही सेप्टीसीमिया की समस्या से भी ग्रसित थी।

LEAVE A REPLY