जल्द ही 1.62 लाख पदों पर भर्ती की प्रक्रिया होगी आरंभ: योगी

0
318
Lucknow: Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath addressing reporters at Lok Bhawan in Lucknow on Wednesday. PTI Photo Nand Kumar (PTI5_10_2017_000285B)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतकबीर नगर में कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर सरकार जीरो टालरेंस की नीति पर कार्य कर रही है इसके साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है। सरकार सभी विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए योजना बना चुकी है। जल्द ही 1.62 लाख पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी। सरकार द्वारा इंटरव्यू की प्रकिया समाप्त कर दिया गया है। योगी ने आज यहां 85 परियोजनाओं का शिलान्यास और 4 का लोकार्पण कर स्कूल चलो रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पूर्व की सरकारों द्वारा किसानों की मिट्टी पर रायल्टी ली जाती थी परंतु प्रदेश की सरकार ने इसे खत्म करके किसानों को राहत दिलाने का कार्य किया है। खेतों से मिट्टी निकालकर ले जाने के दौरान अनावश्यक रूप से परेशान करने वाले अधिकारियों को नौकरी से बाहर किया जाएगा। आज लोक कल्याण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के समग्र विकास के लिए शिक्षा ही सबसे बड़ा माध्यम है। इसे बेहतर करने के लिए नए सत्र से एनसीईआरटी का पाठ्यक्रम लागू किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं के प्रचार के लिए सारथी वाहन को दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री ने जिला अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं के प्रचार के लिए सारथी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और दस्तक अभियान के तहत जिले के विभिन्न गांवों से आए 84 बच्चों का टीका लगवाया। इसके बाद उन्होंने स्टेडियम में विभिन्न विभागों और संस्थाओं द्वारा लगाए गए स्टाल को देखा। 85 परियोजनाओं का शिलान्यास और 4 का लोकार्पण करने के बाद उन्होंने स्कूल चलो रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

LEAVE A REPLY