सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मारे गिराए दो आतंकवादी

0
232

जम्मू और कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के त्राल क्षेत्र में चेवा उलार में आतंकवादी और सुरक्षाबल के बीच मुठभेड़ में एक आज्ञात आतंकवादी मारा गया। ऑपरेशन जारी है और अधिक जानकारी की प्रतिक्षा है। इससे पहले मंगलवार को पुलवामा के बुंडजू इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए, जबकि सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया।

सुरक्षाबलों ने 36 ऑपरेशनों में मार गिराए 92 आतंकी

सुरक्षाबलों ने इस साल की शुरुआत से अब तक 36 ऑपरेशनों में 92 आतंकी मार गिराए हैं। जबकि इनके 126 से ज्यादा मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 2019 में 150 से अधिक और 2018 में 250 से अधिक आतंकियों को मारा गया था। मारे गए 92 आतंकियों मे केवल 35 हिजबुल के ही हैं। संगठन के ऑपरेशनल प्रमुख कमांडर रियाज नायकू समेत कई कमांडरों को भी मारा जा चुका है।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ईद के बाद अपने ऑपरेशन में तेजी लाई है और आतंकी समूहों के शीर्ष नेतृत्व पर नजर रखी हुई है। कुलगाम में 25 मई को इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर के कमांडर आदिल अहमद वानी और लश्कर-ए-तैयबा के शाहीन अहमद ठोकर को मारा गया। इसके बाद कुलगाम के वानपोरा इलाके में 30 मई को हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर परवेज अहमद और जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर शाकिर अहमद को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

LEAVE A REPLY