जिलाधिकारी ने अवस्थित उद्योग, कृषि एवं ग्राम्य विकास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में संचालित हिमाद्री इम्पोरियम आउटलेट का किया शुभारंभ 

0
36

स्थानीय स्तर पर उत्पादित होने वाले उत्पादों की बिक्री हेतु उचित स्थान उपलब्ध कराए जाने तथा राष्ट्रीय स्तर पर जनपद में उत्पादित उत्पादों को एक उचित पहचान उपलब्ध कराए जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने आज रुद्रा काॅम्पलेक्स जीएमवीएन परिसर में अवस्थित उद्योग विभाग, कृषि विभाग एवं ग्राम्य विकास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में संचालित हिमाद्री इम्पोरियम आउटलेट का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में स्थानीय स्तर पर उत्पादित होने वाले उत्पादों को एक उचित पहचान उपलब्ध कराए जाने तथा उनकी बिक्री कराए जाने के उद्देश्य से उद्योग, कृषि एवं ग्राम्य विकास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में संचालित हिमाद्री इम्पोरियम आउटलेट का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि जीएमवीएन रुद्रा कांपलेक्स शहर के बीचों बीच है तथा जनपद में आने वाले तीर्थ यात्रियों को स्थानीय स्तर एवं उत्तराखंड के अन्य स्थानों पर उत्पादित होने वाले उत्पादों को यहां उपलब्ध कराया गया है जिससे यहां आने वाले तीर्थ यात्री यहां के स्थानीय उत्पादों को खरीद सकें जिससे कि महिला समूहों द्वारा तैयार उत्पादों की उचित बिक्री हो सकेगी तथा उनकी आजीविका में भी वृद्धि होगी।

उन्होंने कहा कि हिमाद्री इम्पोरियम आउटलेट में स्थानीय स्तर पर उत्पादित होने वाले मोटे अनाज जिसमें झंगोरा, मंडुवा, चौलाई (रामदाना), बुरांश, माल्टा आदि जूस भी उपलब्ध होगा। इसके साथ ही केदारनाथ धाम सोविनियर तथा स्थानीय स्तर पर तैयार धूप, अगरबत्ती, रिंगाल आदि से तैयार उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे जिससे कि यहां की महिलाओं एवं युवाओं को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, महाप्रबंधक जिला उद्योग एचसी हटवाल, मुख्य कृषि अधिकारी लोकेंद्र सिंह बिष्ट, जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे, जिला परियोजना प्रबंधक ग्रामीण उद्यम वेग वृद्धि परियोजना बीके भट्ट सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY