बागेश्वर में बारिश ने मचाई तबाही, एक महिला की मौत, तीन घायल

0
182

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के कांडा तहसील में एक कच्चा मकान जमीदोंज होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि परिवार के तीन अन्य सदस्य घायल हो गए। उत्तरकाशी जिले के बड़कोट इलाके में पहाड़ी से गिरे बोल्डर से एक आवासीय भवन क्षतिग्रस्त हो गया। उस वक्त भीतर कोई मौजूद नहीं था। उधर, केदानाथ और बदरीनाथ हाईवे पूरे दिन बाधित रहा। यमुनोत्री और गंगोत्री में यातायात सुचारु रहा। मौसम विभाग ने अगले दो दिन नौ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

बागेश्वर जिले में कांडा तहसील के ढोला गांव में एक मकान धराशायी हो गया। इसमें रह रही 22 वर्षीय विवाहिता प्रेमा देवी की मलबे में दबकर मौत हो गई। जबकि उसके ससुर, सास और एक बच्चा चोटिल हो गए। उत्तरकाशी जिले की बड़कोट तहसील के ग्राम पिफियारा में पहाड़ी के टूटने से जबर सिंह के दो मंजिला मकान पर बड़ी चट्टान आ गिरी। शुक्र ये रहा कि उस दौरान जबर सिंह और परिवार के अन्य सदस्य छानी यानी गौशाला गए हुए थे।

12 घंटे तक यातायात रहा ठप

घट्टूगाड-सिलोगी मार्ग पर मलबा आने के कारण 12 घंटे तक यातायात ठप रहा। शुक्रवार सुबह मलबा हटाने के बाद मार्ग पर यातायात सुचारु हो पाया। लगातार हो रही वर्षा के चलते गुरुवार देर रात करीब 10 बजे घट्टू गाड-सिलोगी मार्ग पर गदेल पानी के समीप भारी मात्र में मलबा आ गया। जिससे मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया। सूचना पाकर शुक्रवार सुबह पहुंची लोक निर्माण विभाग की जेसीबी ने मलबा हटाकर मार्ग को यातायात के लिए दुरुस्त किया।

सुबह दस बजे से इस मार्ग पर यातायात सुचारु हो पाया। स्थानीय निवासी ने लोक निर्माण विभाग से इस मार्ग पर नियमित रूप से जेसीबी तैनात करने की मांग की है। उनका कहना था कि मार्ग बंद होने के कारण कई बार घंटों तक जाम की हालत से जूझना पड़ता है।

LEAVE A REPLY