लच्छीवाला में प्रस्तावित टोल टैक्स वसूली का उक्रांद कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

0
207

हरिद्वार-देहरादून राजमार्ग चैड़ीकरण के तहत डोईवाला के पास लच्छीवाला में टोल टैक्स बैरियर स्थापित कर दिया गया है। वहीं, यहां एक फरवरी से टैक्स वसूली प्रस्तावित है। हालांकि, इससे पहले ही टैक्स वसूली का विरोध शुरू हो गया है। उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) व उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच इसके विरोध में उतर आए हैं। उक्रांद का कहना है कि राज्यवासियों से टैक्स न वसूला जाए और आंदोलनकारी मंच देहरादून व हरिद्वार क्षेत्र के निवासियों का टैक्स माफ करने की मांग कर रहा है।

जनता पर टैक्स के रूप में स्वीकार नहीं किया जाएगा भारी-भरकम बोझ

टैक्स के विरोध को लेकर उक्रांद कार्यकर्ताओं ने लच्छीवाला टोल बैरियर के समक्ष विरोध-प्रदर्शन किया। साथ ही जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा। उक्रांद कार्यकर्ताओं ने कहा कि राजमार्ग चैड़ीकरण के बहाने राज्य की जनता पर टैक्स के रूप में भारी-भरकम बोझ स्वीकार नहीं किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में उक्रांद नेता लतापत हुसैन, जयप्रकाश उपाध्याय, शांति प्रसाद भट्ट, प्रमिला रावत, समीर मुंडेपी, शिवप्रसाद सेमवाल, मीनाक्षी घिल्डियाल आदि शामिल रहे।

उधर, उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच ने कहा कि विकासनगर, मसूरी, देहरादून, ऋषिकेश व हरिद्वार के लोग दिन में करीब दो-तीन बार भी इधर से उधर आवागमन करते हैं। जौलीग्रांट अस्पताल व एम्स में भी उपचार के लिए लोग कई दफा आते-जाते रहते हैं। लिहाजा, इस पूरे क्षेत्र के व्यक्तियों से टोल टैक्स न वसूल न किया जाए। मंच के सदस्यों ने कहा कि सरकार लंबित मांगों पर कार्रवाई नहीं कर रही है। जिसके लिए राज्य का निर्माण किया गया था, उसे नजरअंदाज किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY