बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भाजपा में हुई शामिल, दिल्ली विस चुनाव में करेंगी प्रचार

0
218

बुधवार को अपनी बहन के साथ भाजपा ज्वाइन करने वालीं साइन नेहवाल दिल्ली में उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगीं। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर चुनाव प्रचार में भाजपा बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के रूप में एक और स्टार कैंपेनर मिल गया है। वहीं, प्रचार में तेजी आने के साथ नेताओं में बयानों का सिलसिला भी तेज हो गया है।

भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के बयान पर आप मुखिया अरविंद केजरीवाल ने पलटवार किया है। केजरीवाल ने कहा कि पांच साल दिन रात मेहनत कर के दिल्ली के लिए काम किया। दिल्ली के लोगों के लिए अपना सब कुछ त्याग दिया। राजनीति में आने के बाद बहुत कठिनाइयों का सामना किया ताकि लोगों का जीवन बेहतर कर सकू। बदले में आज मुझे भारतीय जनता पार्टी आतंकवादी कह रही है बहुत दुख होता है।

भाजपा नेता प्रवेश वर्मा ने निशाने पर अरविंद केजरीवाल को

बता दें कि बुधवार को भाजपा नेता प्रवेश वर्मा ने अरविंद केजरीवाल को घेरते हुए कहा कि वह नटवरलाल हैं जो बातों को घुमा फिरा कर लोगों को गुमराह करते हैं। साथ ही यह भी कहा कि जनता जानती है कि उन्होंने कितने नेताओं पर इल्जाम लगाए और फिर माफी मांगी। अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह शाहीन बाग के लोगों के साथ खड़े हैं। जैसे नक्सलवादी काम करता है वैसे दिल्ली का सीएम भी काम करता है।

भारत निर्वाचन आयोग ने भाजपा नेता अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का आदेश दिया है। दोनों ने भाजपा उम्मीदवारों के प्रचार के दौरान विवादित बयान दिया था। आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख नेताओं की बुधवार को कई जगहों पर रैली होनी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पालम विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मेन रोड मौज पुर कॉर्नर पर शाम पांच बजे रोड शो होगा। अमित शाह बिजवासन विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले के ब्लॉक में दोपहर 3ः30 बजे नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। प्रचार की कड़ी में अमित शाह नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र में शाम चार बजे सभा को संबोधित करेंगे।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान द्वारका विधानसभा क्षेत्र में नुक्कड़ सभा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के साथ उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार भी करेंगे। चुनाव आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक, आगामी 8 फरवरी को दिल्ली की सभी 70 सीटों पर एक साथ मतदान होना है, जबकि तीन दिन बाद 11 फरवरी को मतों की गिनती की जाएगी। भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के अलावा आधा दर्जन पार्टियां दिल्ली में इस बार चुनाव लड़ रही हैं।

दिल्ली में इस बार भारतीय जनता पार्टी बिहार आधारित राजनीतिक दलों लोक जनशक्ति पार्टी और जनता दल युनाइटेड के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ रही ळें कांग्रेस ने दिल्ली में पहली बार किसी अन्य पार्टी से गठबंधन किया है। इस बार कांग्रेस ने बिहार में अपने सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल को चार सीटें दी हैं।

LEAVE A REPLY