आम नागरिकों का प्रधानमंत्री पर बढ़ा विश्वास: स्मृति ईरानी

0
241

बुधवार को कुमाऊं में पहली बार भाजपा की वर्चुअल रैली आयोजित हुई। दिल्ली से ऑनलाइन केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने रैली को संबंधित किया। उन्होंने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरे होने की उपलब्धियों का जिक्र किया। कहा कि आम नागरिकों का प्रधानमंत्री पर विश्वास बढ़ा है। ऐसा इसलिए कि जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उन्हें मिल रहा है।

स्मृति ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर प्रगति पर है। छह साल पहले जहां नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया का नारा दिया था। तब विपक्ष मजाक बना रहा था, लेकिन आज डिजिटल इंडिया वैश्विक महामारी के दौर में वरदान साबित हुआ है। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक समय था जब विकास के लिए जारी 90 पैसे जनता तक पहुंचते ही नहीं थे। गरीब जनता हाथ मलते रह जाती थी, लेकिन अब मोदी सरकार में पारदर्शिता बढ़ी है।

20 करोड़ से अधिक जनधन खातों में सीधे पहुंचाई मदद

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार ने केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन किया है। वैश्विक महामारी के दौर में भी 20 करोड़ से अधिक जनधन खातों में सीधे मदद पहुंचाई गई। तीन महीने का राशन जनता तक पहुंचाया गया। प्रधानमंत्री ने आठ करोड़ महिलाओं को उज्ज्वला योजना का लाभ देकर धुआं मुक्त रसोई का सपना साकार किया।

केंद्रीय मंत्री ने राज्य की योजनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 12 हजार करोड़ की लागत से चार धाम यात्रा को सुगम बनाने का काम चल रहा है। जमरानी बांध, हरिद्वार व हल्द्वानी में ङ्क्षरग रोड, पिथौरागढ़ व हरिद्वार में मेडिकल कॉलेज समेत तमाम योजनाओं की चर्चा कर कहा कि पीएम ने राज्य में इंफ्रास्ट्रक्चर की सौगात दी है।

स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर उत्तराखंड की चर्चा में महिलाओं की बात न हो तो कुछ अधूरा सा रह जाएगा। जीवटता की प्रतीक राज्य की महिलाओं ने पर्यावरण संरक्षण के लिए चिपको आंदोलन चलाया था, जो राज्य ही नहीं बल्कि देश के पर्यावरण संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण साबित हुआ। मेहनतकश बहनों का संदेश देश-दुनिया तक पहुंचा।

LEAVE A REPLY