राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की पूछताछ जारी

0
75

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लान्ड्रिंग मामले में चैथे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। राहुल से इस पूछताछ के विरोध में कांग्रेस पार्टी देश भर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रही है। बता दें कि वायनाड के सांसद से ईडी ने 13 से 15 जून तक पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के बीच पूछताछ की थी।

गौरतलब है कि ईडी ने राहुल को 17 जून को फिर से पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने अधिकारियों से पेश होने से छूट देने का अनुरोध किया और 20 जून को पेश होने का आग्रह किया। बाद में, ईडी ने राहुल गांधी को सोमवार को जांच में शामिल होने के लिए नया समन जारी किया।

कांग्रेस द्वारा दिल्ली पुलिस के खिलाफ हाथापाई के आरोप के बाद दिल्ली पुलिस की पीआरओ सुमन नालवा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अगर कुछ गलत होगा तो कानून अपना काम करेगा।

भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा दिल्ली के कनाट प्लेस के निकट शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर रोकी गई ट्रेन को पुलिस ने आधे घंटे बाद फिर शुरू करा दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके मद्देनजर कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया क्योंकि वह पटरियों और स्टेशन से हटने का नाम नहीं ले रहे थे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोका

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के विरोध में भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन को रोक दिया है और रेलवे ट्रैक को भी ब्लाक किया।

अशोक गहलोत का दिल्ली पुलिस पर हमले का आरोप

विरोध प्रदर्शन के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने दिल्ली पुलिस पर हमले के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार चैथे दिन शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं लेकिन इसके बावजूद पुलिस हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला कर रही है।

प्रियंका गांधी ने जंतर मंतर जाते हुए एक समर्थक को अपनी कार में बिठाया

कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक अनोखा नजारा दिखा। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गांधी के एक समर्थक को अपनी कार में इसलिए बिठाया क्योंकि वह भी जंतर-मंतर पर पैदल जा रहा था। कांग्रेस पार्टी वहां नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल के खिलाफ ईडी जांच का विरोध कर रही है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय पहुंच चुके हैं। एजेंसी द्वारा उनसे पूछताछ का आज चैथा दिन है।

LEAVE A REPLY