रामनगर में बैलपड़ाव के चूनाखान जंगल में गुलदार ने कपड़े धो रही किशोरी को बनाया निवाला

0
401

शनिवार को रामनगर में बैलपड़ाव के चूनाखान जंगल किनारे पानी में कपड़े धो रही एक किशोरी को गुलदार ने अपना निवाला बना दिया। जबकि उसके बगल में कपड़े धो रही अन्य महिला ने भाग कर जान बचाई। चूनाखान के मदनबेल की ममता (16) पुत्री जीवन थापा गांव की महिलाओं के साथ जंगल से सटे पानी के गूल में कपड़े धोने गई थी। बताया जा रहा है कि कुछ देर बाद झाड़ियों में छिपे गुलदार ने किशोरी पर पीछे से हमला कर जंगल की ओर ले गया। उसके साथ गई अन्य महिला ने शोर मचाकर वहां से भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई।

गुस्साए लोगों ने वन विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों के शोर-शराबा करने पर गुलदार ने किशोरी को नहीं छोड़ा। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने वन विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। इसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे। चार घंटे की मशक्कत के बाद जंगल में ममता का शव मिला। डीएफओ हिमांशु बागरी ने बताया कि लोगों को जंगल की ओर नहीं जाने को कहा गया है। किशोरी कक्षा आठ की छात्रा थी। घटना स्थल पर सुरक्षा बढ़ा है। वहीं पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

बैलपड़ाव क्षेत्र के ग्राम सभा धनपुर के मदनबेल गांव में गुलदार के हमले से एक किशोरी की मौत पर ब्लॉक प्रमुख कोटाबाग रवि कन्याल ने गहरा दुख जताते हुए पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की। प्रमुख कन्याल ने रविवार को पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी।

उन्होंने जिलाधिकारी से फोन पर वार्ता कर शीघ्र पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की बात कही। जंगल से सटे गांव में हिंसक हुए गुलदार को शीघ्र पकड़ने को गश्ती टीम बढ़ाने एवं वन रेंज के अंतर्गत कैमरे व पिंजरे लगाने की मांग की। कन्याल ने कहा शीघ्र पीड़ित परिवार को सीएम से मिलकर भी सहायता राशि दिलाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने पीड़ित परिवार के घर के पास सोलर लाइट लगाई। उन्होंने वन विभाग से जंगल से सटे घरों के किनारे सोलर पावर फेंसिंग की व्यवस्था करने की मांग की।

LEAVE A REPLY