आतंकवाद के मुद्दे पर विश्व में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान: निशंक

0
221

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा मोदी सरकार ने पहले सौ दिन में एतिहासिक सफलता हासिल की है। मोदी सरकार ने 370 और 35 ए को हटाकर दिखाया है कि सत्तर साल में जो नहीं हुआ उसे पूरा कर हमने इतिहास रचा है। बोले पहली बार ऐसा अवसर आया है जब पाकिस्तान आतंकवाद के मुद्दे पर विश्व में अलग-थलग पड़ा है।

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या से मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा सरकार ने सबका साथ सबका विकास नारे को सार्थक कर दिखाया है। 2022 में आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर हर गांव को बिजली, हर हाथ को काम, सबको गैस कनेक्शन, किसानों को सशक्तिकरण का अभियान सफल बनाने की दिशा में काम तेजी से केंद्र सरकार काम कर रही है। नई शिक्षा नीति 33 साल बाद आ रही है। यह देश की शिक्षानीति का महत्वपूर्ण पड़ाव साबित होगा।

गरीब छात्रों को दी जाएगी विशेष छूट

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अखिल विश्व गायत्री परिवार मुख्यालय शांतिकुंज में गायत्री परिवार प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या से मुलाकात के दौरान उनके सामने कश्मीरी छात्रों को पढ़ाने का प्रस्ताव रखा। इस पर शांतिकुंज प्रमुख ने हामी भरी और कहा कि वह हर साल 100 कश्मीरी छात्रों को देव संस्कृति विश्वविद्यालय में पढ़ाएंगे। इसके लिए गरीब छात्रों को विशेष छूट भी दी जाएगी। डॉ. पंड्या ने देशभर में चल रहे बाल संस्कारशालाओं, भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा के माध्यम से युवाओं में शिक्षा के साथ विद्याज्ञान की जानकारी दी। मुलाकात के दौरान शांतिकुंज के व्यवस्थापक शिव प्रसाद मिश्र, डॉ. ओम प्रकाश शर्मा, हरिमोहन गुप्ता आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY