पृथ्वी शॉ हुए चोटिल, शुभमन गिल को मिल सकता है मौका

0
380

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड में दूसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज को बराबर करना चाहेगी, लेकिन उससे पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई। टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ गुरुवार को प्रैक्टिस के लिए नहीं उतरे। बताया जा रहा है कि उनके पांव में सूजन हैं और इसकी वजह से वो टीम के साथ प्रैक्टिस नहीं कर पाए। पृथ्वी की इस हालत ने भारतीय टीम की चिंता तो जरूर बढ़ा दी है।

शुभमन गिल ने टीम के साथ जमकर की प्रैक्टिस

हालांकि टेस्ट मैच शनिवार से शुरू होगा और हो सकता है वो ठीक हो जाएं, लेकिन अगर वो ठीक नहीं हो पाते हैं तो इस स्थिति में टीम में रिजर्व ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है। गुरुवार को शुभमन गिल ने टीम के साथ जमकर प्रैक्टिस की ऐसे में हो सकता है दूसरे टेस्ट मैच में पृथ्वी की अनुपस्थिति में उन्हें मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग का मौका मिले। वैसे नेट प्रैक्टिस के दौरान टीम के कोच रवि शास्त्री ने शुभमन के साथ काफी बातचीत की और उनके फुटवर्क को लेकर काफी कुछ सिखाया।

सूत्रों के अनुसार पृथ्वी के खून की पहले जांच की जाएगी और उसके बाद ही पता लग पाएगा कि उनके सूजन की वजह क्या है। उनके मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर ही उनके बारे में कोई फैसला किया जाएगा। वैसे भारतीय टीम मैनेजमेंट ये उम्मीद कर रही है कि उन्हें कोई ज्यादा गंभीर समस्या ना हो और वो ठीक हो जाएं। पृथ्वी शॉ भारत की तरफ से पहली बार न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं और पहले टेस्ट मैच यानी वेलिंग्टन में उन्होंने निराश किया था। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 16 और 14 रन की पारी खेली थी।

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए थे कि पृथ्वी ही दूसरे मैच में मयंक के साथ ओपनिंग करेंगे, लेकिन अगर वो ठीक नहीं हुए तो ऐसी हालत में शुभमन को मौका दिया जा सकता है। विराट ने कहा था कि अगर पृथ्वी फिट रहे तो उन्हें ही मौका दिया जाएगा क्योंकि वो काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं।

LEAVE A REPLY