पीएम मोदी ने रखी काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की आधारशिला, काशी को मिलगी नई पहचान

0
252

पीएम नरेन्द्र मोदी आज एक दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरे में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला और उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री अपने दौरे की शुरुआत अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से करने जा रहे हैं। उन्होंने वहां पर सबसे पहले वह काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन की और उसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की आधारशिला रखी।

साथ ही प्रधानमंत्री लखनऊ मेट्रो का वहीं से वीडियो लिंक के जरिए उद्घाटन किया जाएगा। वह हरी झंडी दिखाकर लखनऊ मेट्रो को अमौसी एयरपोर्ट के निकट बने स्टेशन से रवाना करेंगे। साथ ही वह आगरा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की आधारशिला भी रखेंगे। कानपुर दौरे पर प्रधानमंत्री द्वारा पनकी पॉवर प्लांट में स्थापित 660 मेगावाट की विद्युत उत्पादन व वितरण की नई यूनिट का लोकार्पण किया जाएगा। इसके

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गाजियाबाद के अलावा वाराणसी और कानपुर का दौरा करेंगे। यहां कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। कानपुर से ही वह लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। वीडियो लिंक के माध्यम से वह अमौसी एयरपोर्ट से चलने वाली लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि ये काशी विश्वनाथ धाम, अब काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के रूप में जाना जायेगा। इससे काशी की पूरे विश्व में एक अलग पहचान बनेगी। उन्होंने आगे कहा कि पिछले कई सालों से भोले बाबा की चिंता किसी ने नहीं की, सभी ने अपनी-अपनी चिंता की। अच्छा हुआ कि भोलेबाबा ने हमारे भीतर एक चेतना जगाई। इसके कारण 40 से ज्यादा पुरातात्विक मंदिर इस पूरे धाम के अंदर से मिले। अब इन मंदिरों की मुक्ति का रास्ता भी खुला है।

करोड़ों देशवासियों की आस्था का स्थल है काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का शिलान्यास करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि काशी विश्वनाथ महादेव मंदिर करोड़ों देशवासियों की आस्था का स्थल है। लोग यहां इसलिए आते हैं कि काशी विश्वनाथ के प्रति उनकी अपार श्रद्धा है। उनकी आस्था को अब बल मिलेगा।

पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की आधारशिला रखी। चार चरणों में कॉरिडोर का काम पूरा होगा। इस परियोजना के लिए 360 करोड़ रूपये स्वीकृत किया गया है। 39 हजार वर्गमीटर में होगा मंदिर का विस्तार। वह नेशनल वूमेन लाइवलिहूड मीट 2019 में भी हिस्सा लेंगे।

LEAVE A REPLY