रेलवे स्टेशन पर हाथी आने से मची हड़कंप

0
556

हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर बुधवार की देर रात हाथी आने से हड़कंप मच गई। प्लेटफॉर्म पर खड़े कुछ लोगों ने मौके से दौड़ लगा दी। आनन-फानन में आरपीएफ, जीआरपी सहित रेल कर्मियों ने शोर मचाकर हाथी को जंगल की तरफ भगाया। हरिद्वार-देहरादून रेलखंड राजाजी टाइगर रिजर्व की सीमा से सटा हुआ है, जिसके चलते यहां आये दिन हाथियों और अन्य जंगली जानवरों के आने का सिलसिला लगा रहता है। कुछ दिन पूर्व राजाजी टाइगर रिजर्व की चीला रेंज से भटककर एक टस्कर हाथी लालजी वाला में पहुंच गया था। ऐसा ही नजारा बुधवार की रात करीब दो बजे हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। बिल्वकेश्वर की तरफ से एक टस्कर हाथी रेलवे स्टेशन पहुंच गया।

शोर-शराबा सुनकर मौके पर पहुंचे आरपीएफ, जीआरपी सहित रेलवे कर्मी

प्लेटफार्म दो पर ट्रेन का इंतजार कर रहे कुछ यात्रियों की नजर जैसे ही हाथी पर पड़ी तो खलबली मच गई। यात्रियों ने मौके से दौड लगा दी और हल्ला मचा दिया। शोर-शराबा सुनकर आरपीएफ, जीआरपी सहित रेलवे कर्मी मौके पर पहुंचे। जब तक हाथी प्लेटफार्म नंबर दो के ट्रैक पर पहुंच चुका था। हाथी देख हर किसी के पैरों तले जमीन खिसक गई।

हिम्मत दिखाते हुए आरपीएफ, जीआरपी व रेलकर्मियों ने शोर मचाकर हाथी को बिल्वकेश्वर की तरफ दौड़ाया। करीब एक घंटे तक हाथी रेलवे स्टेशन पर घूमता रहा। किसी तरह के नुकसान की सूचना नही है।

LEAVE A REPLY