जन्म दिवस पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि और भावपूर्ण स्मरण

0
32

नही भुलाया जा सकेगा
डॉ मुखर्जी के देश के लिए योगदान

भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर गुरुवार को भाजपा मुख्यालय में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर उनका भावपूर्ण स्मरण किया गया। इस मौके पर आयोजित गोष्ठी मे राज्यसभा सांसद श्री नरेश बंसल ने कहा की डॉ. श्यामा प्रसाद द्वारा देश के लिए किए गए योगदान को कभी भूलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत में नेहरू सरकार तुष्टिकरण की नीति के बावजूद वह एक मंत्री के रूप मे देश को जिन त्रासदियों से देश उबरने का प्रयास कर रहे थे तब उन्ही संकंटों को जबरन देश पर लादने का प्रयास किया तो श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने खुद को कैबिनेट से अलग कर भारतीय जन संघ की स्थापना और उसके प्रथम अध्यक्ष के रूप में अपनी सेवाएं दी। सरकार से उनके मद भेद कई बार देखे गए।
इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक प्रखर राष्ट्रवादी व्यक्तित्व थे जिनका संपूर्ण जीवन अखंड भारत की संकल्पना को समर्पित रहा है और हम सभी को उनके बताये मार्ग पर चलकर आगे बढना है ।

इस मौक़े पर प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि आज भारतीय जानता पार्टी उन्हीं के दिये सिदान्तों पर आगे बढ रही है । उन्हीं की प्रेरणा से आज देश में एक विधान एक प्रधान एक निशान पूरे देश में लागू हुवा है ।

वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ देवेंद्र भसीन ने कहा कि डॉ मुखर्जी प्रखर राष्ट्रवादी व्यक्तित्व के साथ ही एक महान शिक्षाविद भी थे जो सबसे कम उम्र के कुलपति बने हैं । उन्होंने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का जीवन राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता के लिए समर्पित रहा है और इसके लिए उन्होंने अपने जीवन का बलिदान भी दिया ।
इस अवसर पर राजपुर विधायक पूर्व मंत्री खजान दास , लैंसडाउन विधायक दलीप सिंह रावत कैंट विधायक श्रीमती कपूर श्री अनिल गोयल ने भी संगोष्ठी को संबोधित किया ।
कार्यक्रम में आदित्य चौहान , श्री पुनीत मित्तल प्रदेश कार्यालय सचिव श्री कौष्तुभा नंद जोशी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान विरेंद्र बिष्ट मधु भट्ट , सुनीता विद्यार्थी संजीव वर्मा सुभाष बर्थवाल सहित अन्य कई वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान द्वारा किया गया ।

LEAVE A REPLY