पाकिस्तानी कलाकारों को अब बॉलीवुड में नहीं मिलेगा काम

0
865

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए, जिसके बाद देश में पाकिस्तान के खिलाफ काफी गुस्सा व्याप्त है. वहीं इस बात से बॉलीवुड में भी काफी रोष है. बॉलीवुड के तमाम दिग्गज स्टार्स ने शहीदों के प्रति अपनी-अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए इस हमले की निंदा की है, वहीं अब इस मामले में सिने एसोसिएशन ने एक बड़ा कदम उठाते हुए पाकिस्तानी एक्टर्स और आर्टिस्ट पर पूरी तरह का बैन लगा दिया है।

ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी रौनक सुरेश जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि हम सभी के लिए देश पहले है और हम सब देश के साथ खड़े हैं. उन्होंने एक लिखित बयान जारी करते हुए बताया कि एसोसिएशन की तरफ से पाकिस्तानी एक्टर्स और आर्टिस्ट पर पूरी तरह का बैन लगा दिया गया है. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि इसके बाद भी अगर कोई पाकिस्तानी आर्टिस्ट के साथ काम करने की कोशिश करेगा तो उस पर भी एसोसिएशन की तरफ से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस प्रदर्शन के दौरान जहां शहीदों और उनके परिवार के लिए संवेदना प्रकट की गई तो वहीं पाकिस्तान के विरोध में जमकर नारे लगे. इस प्रदर्शन के दौरान फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लाइज ने पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स को बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में पूरी तरह से बैन करने की मांग रखी. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारे लगे।

टी-सीरीज ने पुलवामा हमले के बाद हटाए आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान के गाने

वैलेंटाइन डे पर रिलीज हुआ आतिफ असलम का बारिशें अब यूट्यूब पर नहीं दिख रहा है. यह कदम महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की धमकी के बाद हुआ। एमएनएस ने सभी म्यूजिक कंपनियों से कहा था कि वह पाकिस्तानी कलाकरों के साथ काम करना बंद कर दें. इस मामले में एमएनएस चित्रपट सेना के अध्यक्ष अमेय खोपकर ने कहा, हमने टी-सीरीज, सोनी म्यूजिक, वीनस, टिप्स जैसी कंपनियों से बात की कि वह पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम ना करें। ये कंपनियां तुरंत ऐसा करें नहीं तो हम अपने अंदाज में कदम उठाएंगे।

LEAVE A REPLY