बाल ठाकरे के सबसे पॉवरफुल नेता बनने तक का सफर है फिल्म ‘ठाकरे’

0
856

फिल्म ‘ठाकरे’ शिवसेना के पॉवर ब्रांड नेता स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे की जिंदगी पर आधारित फिल्म है। फिल्म में बालासाहेब की कार्टूनिस्ट के रूप में नौकरी करने से लेकर महाराष्ट्र के सबसे पॉवरफुल नेता बनने तक का सफर इस फिल्म में दर्शाया है। हिंदुस्तान पाकिस्तान का क्रिकेट मैच हो या बाबरी मस्जिद का विध्वंस, प्रांतीय मुद्दा हो या फिर भूमि पुत्र को नौकरी इन सारे मुद्दों पर फिल्म में प्रकाश डाला गया है। फिल्म बाल ठाकरे के जीवन को दर्शाती है कि कैसे वे शिवसेना सुप्रीमो बने।

फिल्म को सीपिया कलर दे कर सूझबूझ का काम किया है। इससे काम तय करने में काफी आसानी हो जाती है। अभिनय की बात करें नवाजुद्दीन सिद्दीकी बाल ठाकरे के किरदार के साथ पूरी तरह से न्याय करते नजर आते हैं। अमृता राव के पास करने को वैसे तो कुछ नहीं था लेकिन जितना उनके हिस्से आया उन्होंने बखूबी निभाया। बाकी सारे किरदार अपनी-अपनी भूमिकाओं में जंचे हैं।

ठाकरे को हिंदी और मराठी दो भाषाओं में किया रिलीज

संजय राउत ने इस फिल्म की पटकथा लिखी है जो कि शिवसेना के नेता है, वहीं इस फिल्म के प्रोड्यूसर भी है ठाकरे को हिंदी और मराठी दो भाषाओं में रिलीज किया गया। इस फिल्म के साथ एक बड़ा ट्रेंड भी शुरू हो गया है। फिल्म का पहला शो 25 जनवरी को सुबह सवा चार बजे हुआ। अब तक सिर्फ साउथ की फिल्में ही सुबह रिलीज हुआ करती थीं। कुल मिलाकर अगर आपको राजनीतिक गतिविधियों में दिलचस्पी है तो आपके लिए यह फिल्म मनोरंजक साबित होगी अन्यथा फिल्म समझने में दिक्कत आ सकती है।

LEAVE A REPLY