गुजरात में भूपेंद्र पटेल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

0
44

गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद आज नई सरकार का गठन होने जा रहा है। भूपेंद्र पटेल लगातार दूसरी बार राज्य के सीएम पद की शपथ लेंगे। भूपेंद्र पटेल के साथ 20 कैबिनेट मंत्री भी अपने पद की शपथ ले सकते हैं। पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा भाजपा के कई नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। पीएम ने रविवार शाम अहमदाबाद में रोड शो कर जनता का आभार भी जताया था। बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने रिकॉर्ड 156 सीटें जीती हैं। कांग्रेस के खाते में सिर्फ 17 सीटें ही आई, जबकि आम आदमी पार्टी ने 5 सीटों पर जीत हासिल की।

भाजपा की जीत पर स्मृति ईरानी की प्रतिक्रिया

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वोट के माध्यम से गुजरात की जनता ने इतना बड़ा सम्मान किया है, इसके लिए मैं जनता का शुक्रिया अदा करती हूं। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने अहमदाबाद पहुंची हैं।

गोवा सीएम ने दी जीत की बधाई

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत भी गांधीनगर में मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच चुके हैं। सावंत ने कहा कि पहली बार गुजरात में भाजपा को इतनी बड़ी जीत मिली है। मैं गुजरात के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं।

भाजपा की रिकॉर्ड जीत- अठावले

यह रिकॉर्ड जीत है। 2024 में छक्। की 400 से ज्यादा सीटें आएगी और नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगेरू गुजरात मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

शपथ ग्रहण में पहुंचे जेपी नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। नड्डा गांधीनगर पहुंच चुके हैं।

कर्नाटक के सीएम गांधीनगर पहुंचे

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई गांधीनगर पहुंच चुके हैं। बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक में भी गुजरात की तरह दोहराया जाएगा। गुजरात की जीत ने पूरे देश में एक संदेश दिया है।

संभावित मंत्रियों की लिस्ट

ऋषिकेश पटेल, कनुभाई देसाई, राघवजी पटेल, मुलुभाई बेरा, पुरुषोत्तम सोलंकी, कुंवरजी बावलिया, कुबेर डिंडोर, बलवंत सिंह राजपूत, जगदीश पांचाल, मुकेश पटेल और हर्ष सांघवी।

विजय मुहूर्त में शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

भूपेंद्र पटेल गुजरात के सीएम पद के तौर पर 12 दिसंबर को दोपहर 1 बजकर 58 मिनट से 2 बजकर 40 मिनट तक विजय मुहूर्त में शपथ लेंगे। यह मुहूर्त शपथ ग्रहण के लिए शुभ माना जाता है।

मैं युवा विधायक हूं। मैं सिर्फ पार्टी के लिए काम करने में विश्वास रखता हूं। कैबिनेट में कौन रहेगा, कौन नहीं, इसका फैसला पार्टी करेगी। पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे मैं खुशी-खुशी स्वीकार करूंगा- हार्दिक पटेल

शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचीं अनुप्रिया पटेल

सातवीं बार गुजरात में भाजपा की सरकार बनी हैं, यह एक ऐतिहासिक जीत है। इससे राज्य के मूड पर प्रभाव पड़ा है। मुझे पूरा विश्वास है कि 2024 में भी बेहतरीन प्रदर्शन होगारू केंद्रीय मंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल

शपथ ग्रहण समारोह में साधु-संत भी होंगे शामिल

शपथ ग्रहण समारोह के लिए सचिवालय के हेलीपैड मैदान में तीन विशाल गुंबद बनाए गए हैं। समारोह में दो हजार और कार्यकर्ता व साधु-संत व महंत समेत अन्य लोग शामिल हो सकते हैं।

दूसरी बार सीएम बनेंगे भूपेंद्र पटेल

भूपेंद्र पटेल आज लगातार दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री बनेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY