दिल्ली एयरपोर्ट पर भीड़ की शिकायतों के बाद टर्मिनल-3 पर पहुंचे मंत्री

0
57

दिल्ली एयरपोर्ट पर लगातार बढ़ रही भीड़ की शिकायतें बढ़ने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल तीन औचक निरीक्षण किया। सिंधिया के कार्यालय द्वारा जारी एक वीडियो में कहा गया है, ‘यह मंत्री का हवाईअड्डे का औचक दौरा था और उन्होंने सभी संदिग्ध भीड़भाड़ वाले इलाकों का निरीक्षण किया और भीड़भाड़ से बचने के लिए अधिकतम सुनिश्चित करने के लिए हवाईअड्डे के कर्मचारियों से बातचीत की।’

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मौके पर कहा, हमने प्रवेश द्वारों की संख्या बढ़ाकर 16 कर दी है। हवाईअड्डे के अंदर अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी जहां हमने निर्णय लिया है कि प्रवेश से पहले प्रतीक्षा समय प्रदर्शित करने के लिए प्रत्येक प्रवेश द्वार पर एक बोर्ड लगाया जाना चाहिए।

निरीक्षण के बाद मंत्री ने डीआईएएल कार्यालय में सभी हितधारकों के साथ एक बैठक

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक बयान में कहा गया कि ‘निरीक्षण के बाद मंत्री ने डीआईएएल कार्यालय में सभी हितधारकों के साथ एक बैठक की, जहां प्रमुख निर्देश जारी किए गए थे और हमें कल से अगले 6-7 दिनों में बदलाव को प्रभावी होते काम करना है।’

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का औचक दौरा किया, जब परेशान यात्रियों ने भीड़भाड़ की शिकायतों के साथ सोशल मीडिया पर बाढ़ ला दी, जिससे शिकायतकर्ताओं को अपनी उड़ानें मिस करनी पड़ीं।

टीवी और इंटरनेट पर एक लोकप्रिय फूड और ट्रैवल शो के मेजबान रॉकी सिंह शिकायतकर्ताओं में से एक थे। उन्होंने सुरक्षा पर लंबी लाइन की तस्वीर के साथ “वेलकम टू हेल” लिखा।

हवाईअड्डे पर भीड़भाड़ के कारण हो रहा भारी विरोध

केंद्रीय मंत्री का दौरा दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर भीड़भाड़ के कारण हो रहे भारी विरोध का जवाब है। इसके अलावा, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों की आवाजाही को आसान बनाने और भीड़भाड़ को कम करने के लिए सरकार द्वारा चार सूत्री कार्य योजना तैयार की गई थी।

LEAVE A REPLY