पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे पर केंद्र की भी पूरी नजर: डॉ. गहलोत

0
177

उत्तराखण्ड में चल रहे पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे पर केंद्र की भी पूरी नजर है। राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान (एनआइईपीवीडी) में छात्रावास और दिव्य पथ के उद्घाटन के लिए पहुंचे सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. थावर चंद गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे पर सरकार उचित समय पर उचित निर्णय लेगी।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार पिछड़े वर्ग, एससी, एसटी के आरक्षण के प्रति संकल्पित है। दिल्ली में भड़के दंगों पर उन्होंने कहा कि हिंसा किसने की इसकी जांच हो रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है। इससे पहले किसी को बिना आधार के दोषी ठहराना ठीक नहीं।

गहलोत ने हिंसा काबू नहीं करने पर सरकार का बचाव करते हुए कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा तो हिंसा का ठीकरा बीजेपी के सर फोड़ रही है। विपक्ष निराधार बातें कह कर सरकार को बदनाम कर रहा है। लेकिन गृहमंत्री अमित शाह हर पहलू पर खरे उतरे हैं। हिंसा पर वह पूरी नजर रखे हैं और स्थिति को काबू करने के लिए वह पर्याप्त कदम उठा रहे हैं।

गहलोत ने एनआइईपीवीडी में बने छात्रावास का किया उद्घाटन

गुरुवार को राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान (एनआइईपीवीडी) में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. थावर चंद गहलोत ने परिसर में बने छात्रावास, दिव्य पथ समेत अन्य कई निर्माणों का उद्घाटन किया। साथ ही संस्थान और शिक्षकों की विभिन्न पुस्तकों को उद्घाटन भी किया।

उन्होंने कहा कि एनआइईपीवीडी में पिछले पांच सालों में ऐतिहासिक काम करते हुए शानदार प्रगति की है। कहा कि यह गर्व की बात है कि संस्थान में देश भर के दिव्यांगों की सुविधाओं को लेकर विभिन्न कल्याणकारी कार्य किए जा रहे हैं। उद्घाटन के समय संस्थान के निदेशक प्रो. नचिकेता राउत ने गहलोत को परिसर में बने चित्रों के माध्यम से गुरु द्रोण से देहरादून का रिश्ता और दून के द्रोण नगरी से देहरादून के बनने का पूरा इतिहास बताया।

LEAVE A REPLY