राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, तीन की मौत

0
124

उत्तरकाशी में आपदा प्रभावित क्षेत्रों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इससे पायलट समेत सवार तीन लोगों की मौत हो गई। जिलाधिकारी ने हेलीकॉप्टर से घटनास्थल की रेखी की। मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई।

उत्तरकाशी जिले में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए तीनो लोगों को 15-15 लाख देने की घोषणा की। उन्होंने कहा, फिलहाल हेली आपरेशन रोक दिया गया है। शवों को जहां परिजन कहेंगे पहुंचा दिया जाएगा।

उत्तरकाशी के आराकोट क्षेत्र में रविवार की सुबह आई आपदा से करीब 35 गांव प्रभावित हैं। इसमें 15 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। वहीं, बीस लोग लापता बताए जा रहे हैं। प्रभावित क्षेत्र में कई लोग बेघर हो गए हैं और राहत शिविरों में उन्हें रखा गया है। वहीं, प्रभावित क्षेत्र में 300 से ज्यादा कार्मिकों की रेस्क्यू टीमें यहां सोमवार से राहत कार्यों में जुटी हैं। हेली रेस्क्यू भी चल रहा है।

ट्रॉली की तार में उलझ कर क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर

राहत सामग्री लेकर मोरी से मोल्डा जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इसमें पायलट सहित तीन लोग सवार थे। हेलीकॉप्टर वहां सेब की पेटियों को सड़क तक पहुंचाने वाली ट्रॉली की तार में उलझ कर क्रैश हुआ हो गया। इस दौरान उसमें आग भी लग गई। इससे हेलीकॉप्टर में सवार पायलट कैप्टन लाल, सहायक पायलट कैप्टन शैलेश के साथ ही खरसाली निवासी राजपाल की मौके पर ही मौत हो गई।

मोल्डी गांव में पिछले तीन दिनों से राहत सामग्री ड्रॉप नहीं हो पा रही थी। यहां स्थितियां अनुकूल न होने के कारण हेलीकॉप्टर की लैंडिंग संभव नहीं हो पाई थी। आज शासन ने निजी कंपनी के हेलीकॉप्टर से राहत सामग्री ड्रॉप करने की योजना बनाई थी। इस दौरान कुछ सामग्री ड्रॉप कर दी गई थी। उसके बाद यह हादसा हो गया।

LEAVE A REPLY