अवैध कब्जा हटाने गई नगर निगम टीम पर हमला, निरीक्षक घायल

0
286

देहरादून के मोती बाजार में निगम की टीम पर एक फर्नीचर व्यापारी ने हमला कर दिया। नगर निगम टीम बाजार में अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। वहां व्यापारी ने फुटपॉथ से लेकर सड़क तक पर अवैध कब्जा किया हुआ था।

बेमियादी हड़ताल पर गए निगम कर्मी

आरोप है कि व्यापारी व उसके स्टॉफ ने कर निरीक्षक पर हमला कर निगम टीम पर भी हमला किया। इसमें कर निरीक्षक के हाथ की हड्डी टूट गई। सूचना से गुस्साए नगर निगम कर्मियों ने निगम दफ्तर में तत्काल तालाबंदी कर दी और बेमियादी हड़ताल पर चले गए। निगम कर्मियों ने नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय को अल्टीमेटम दिया है कि मुख्य आरोपितों की गिरफ्तारी होने तक हड़ताल नहीं टूटेगी।

वहीं, कर अधीक्षक विनय प्रताप की तहरीर पर पुलिस ने फर्नीचर व्यापारी एवं स्टॉफ के विरुद्ध संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी सिटी श्वेता चैबे ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

आरोप है कि जब लक्ष्मी फर्नीचर के बाहर से सामान हटाया गया तो उसके मालिक ने निगम टीम पर हमला कर दिया। व्यापारी का स्टॉफ भी बाहर आ गया और निगम कर्मियों को धकियाकर हाथापाई कर दी। व्यापारियों ने टीम को घेर लिया व इस दौरान फर्नीचर व्यापारी ने कर निरीक्षक को जबरदस्त धक्का दिया, जिससे वह दूर जाकर गिरे। इसमें कर निरीक्षक बाबूलाल पंवार बुरी तरह जख्मी हो गए व उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया। उन्हें दून अस्पताल में भर्ती कराया गया।

LEAVE A REPLY