भारी बारिश के बाद भूस्खलन से बालिका सहित दो मवेशियों की मौत

0
255

अल्मोड़ा में विकासखण्ड धौलादेवी के जाजर गांव में मंगलवार को सुबह तीन बजे तेज बारिश में जबरदस्त भूमि कटाव होने से भूस्खलन की जद में कमला देवी पत्नी स्व.देवीदत्त का मकान आ गया। घर में उस समय पांच लोग सोये हुए थे। मकान के पीछे की पूरी दीवार और छत जमींदोज हो गई। घर में सो रही 19 साल की बालिका की मौत हो गई है। एक गाय और एक बकरी भी मलबे में दब गए।

मकान के ऊपर से मलबा भरभरा कर आया जिससे कुछ ही पल में सब कुछ तमाम हो गया। आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने दबे हुए लोगों को बाहर निकाला और थाने में व आपदा कंट्रोल रूम को सूचना दी। एक घंटे के भीतर ही टीम पहुंच गई। घर में कमला देवी घर में नहीं थीं। जिन्हें सूचित किया गया है। घटना के समय घर में कमला देवी की बहू हेमा, पुत्र पंकज पुत्री भावना एक पोता और पोती सोये हुए थे।

हादसे के बाद से अन्य परिवारों में दहशत का माहौल

उधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि गांव के ऊपर बन रही जाजर-कोला मोटर मार्ग के चलते यह लैंड स्लाइडिंग हुई है। जेसीबी मशीन से हो रहे सड़क निर्माण और निर्माणाधीन सड़क के नीचे बसे परिवारों को आसन्न खतरे की सूचना तीन महीने पहले प्रशासन, संबंधित विभाग और समाधान पोर्टल पर दर्ज की गई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस हादसे के बाद से आसपास के अन्य परिवारों में दहशत का माहौल है।

LEAVE A REPLY