पर्यटन योजनाओं से होंगे अधिक से अधिक रोजगार सृजन के अवसरः महाराज 

0
249

प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए किसी भी प्रकार की कोर कसर नहीं छोड़ी जाए। प्रयास करें कि पर्यटन योजनाओं से अधिक से अधिक रोजगार सृजन के अवसर पैदा हो सकें। ताकि पर्वतीय क्षेत्र के युवाओं को इसका लाभ मिल सके और पर्यटन को बढ़ावा भी मिले।

प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं

सतपाल महाराज ने सर्किट हाउस में पूर्व अधिकारियों की बैठक में कहा कि प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। जिन्हें विकसित करने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि होम स्टे योजना को बढ़ावा देने के लिए जगह-जगह कार्यशालाओं का आयोजन किया जाए। ताकि अधिक से अधिक लोग इस योजना के प्रति आकर्षित हो सकें। पर्यटन मंत्री ने कहा कि साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पैराग्लाइडिग जैसी गतिविधियों की संभावनाएं तलाशी जाएं और उन्हें अस्तित्व में लाया जाए।

जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने बताया कि कटारमल और जागेश्वर में स्वदेश दर्शन योजना के अंतर्गत कई कार्य कराए जा रहे हैं। जबकि श्रावणी मेले का आयोजन भी किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी अल्मोड़ा महोत्सव का आयोजन कराया जाएगा। बैठक के बाद पर्यटन मंत्री पिथौरागढ़ की ओर रवाना हो गए। इस मौके पर एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा, सीडीओ मनुज गोयल, पर्यटन अधिकारी राहुल चैबे, भाजपा जिलाध्यक्ष सतपाल महाराज समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY