उत्तरप्रदेश में पार्टी के अंदरूनी हालात दुरुस्त करने में जुटी प्रियंका गांधी

0
716

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तरप्रदेश में जिला कमेटियों को भंग करने के बाद पार्टी के अंदरूनी हालात दुरुस्त करने पर काम शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव में मिली शिकस्त के बाद प्रियंका गांधी अब पार्टी संगठन में 50 फीसदी ऊर्जावान युवाओं की भागीदारी चाहती हैं। उन्होंने अपने सचिवों और अन्य नेताओं से फीडबैक लेने के बाद संगठन खड़ा करने की बारीकियों पर काम करना शुरू कर दिया है। आने वाले हफ्तों में उनकी मंशा के अनुरूप इस पर काम दिखने लगेगा। जिला कमेटियों को भंग करना भी इसका हिस्सा है।

महिलाओं की 33 फीसदी हो भागीदारी

पार्टी नेताओं के मुताबिक, जिलों में एक टीम का गठन किया गया है जो नये जिलाध्यक्षों को ढूंढ़ेगी। वहीं प्रियंका गांधी चाहती हैं कि पार्टी में महिलाओं की 33 फीसदी भागीदारी हो और दलितों व ओबीसी को भी जोड़ा जाए।

बीते दिनों कई बैठकों में सामने आया कि प्रियंका गांधी इस बात पर नाराज दिखीं कि कार्यकर्ता वरिष्ठ नेताओं के प्रतिनिधि के तौर पर काम करते हैं। कांग्रेस की विचारधारा से उनका कोई लेना-देना नहीं। उनकी मंशा है कि ऐसे युवाओं को ढूंढ़ कर संगठन में आगे बढ़ाया जाए। ऐसे लोगों को चिह्नित किया जाए जो कांग्रेस की विचारधारा में यकीन रखते हों।

LEAVE A REPLY