मुख्यमंत्री बनने के लिए उतावले हैं सिद्धूः अमरिंदर सिंह

0
186

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बयान का पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को जवाब दिया। उन्होंने सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि मतदान से ठी पहले उनकी गलत टिप्पणी से कांग्रेस को नुकसान होगा। कैप्टन ने कहा, गलत समय पर मेरे और पार्टी लीडरशिप के खिलाफ की गई सिद्धू की टिप्पणी से कांग्रेस को नुकसान हुआ है। सिद्धू मुझे हटाकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।

कैप्टन ने पटियाला में कहा कि अगर वह सच्चे कांग्रेसी होते तो अपनी शिकायत रखने के लिए सही समय का चयन करते न कि मतदान से ठीक पहले इस तरह का बयान देते। पार्टी मेें अलग-अलग विचार होते हैं, लेकिन सिद्धू जो तरीका अपनाया वह गलत हैं। वह मुख्यमंत्री बनने के लिए इतने उतावले हैं कि उनको समय और मौके का भी ध्यान नहीं रहता।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, मेरा नवजोत सिंह सिद्धू से किसी तरह का वाकयुद्ध नहीं है। वह बेहद महत्वाकांक्षी हैं और इसमें कुछ बुराई नहीं है। मैं सिद्धू को उनके बचपन से जानता हूं। मेरा उनसे कोई वैचारिक मतभेद नहीं है। वह शायद मुझे हटाकर सीएम बनने की जल्दी में हैं। जो भी हो उनके तरीके से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।

अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करती कांग्रेस

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिद्धू के खिलाफ कोई कार्रवाई होती है या नहीं, ये फैसला तो पार्टी हाईकमान को लेना है, लेकिन कांग्रेस इस तरफ की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करती। बता दें कि सिद्धूू ने लोकसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन 17 मई को बिना नाम लिए कहा था कि मिल-बांट कर खाने वालों को ठोक दो। उनका इशारा साफ तौर पर कैप्टन अमरिंदर सिंह और बादलों की ओर है।

कैप्टन ने कहा कि सिद्धू के खिलाफ कोई कार्रवाई होती है या नहीं ये फैसला तो पार्टी हाई कमान को लेना है लेकिन कांग्रेस इस तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करती है।

LEAVE A REPLY