युवा कांग्रेस ने चीन के खिलाफ प्रदेशभर में किया प्रदर्शन

0
175

राजपुर रोड स्थित कांग्रेस भवन में बुधवार को युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही चीनी झंड़े को आग के हवाले किया। संगठन के राष्ट्रीय सचिव वैभव वालिया और जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नेगी ने कहा कि भारत सरकार की मजबूत इच्छा शक्ति होती तो चीन हमारे देश के सैनिकों को ऐसे शहीद नहीं करता।

भारत का चीन के साथ चला आ रहा 43 साल पुराना शांति समझौता भी टूट गया। केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक ओर चीन हमारे देश के बॉर्डर पर कब्जा करना चाहते है। जबकि केंद्र की बीजेपी सरकार चीनी उत्पादों और कंपनियों को भारत में काम देकर उन्हें बढ़ावा देने का काम कर रही है। चेतावनी देते हुए कहा कि शहीदों की शहादत के बदले में सरकार की ओर से चीन को कोई कठोर जवाब नहीं दिया गया तो संगठन चीन और बीजेपी सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा।

चीनी राष्ट्रपति का पुतला व चीनी ध्वज फूंका

देहरादून में बजरंगदल ने चीनी सैनिकों के घिनौने कृत्य के विरोध में घंटाघर पर प्रदर्शन किया और चीनी राष्ट्रपति का पुतला व चीनी ध्वज को फंूककर अपना रोष प्रकट किया। बजरंग दल के विभाग संयोजक विकास वर्मा के नेतृत्व घंटाघर के निकट हुए प्रदर्शन में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने कहा कि चीन की विस्तारवादी घिनौनी जमीन कब्जाने की सोच की जितनी निंदा की जाए कम है।

भारतीय सैनिकों पर चीन सेना ने धोखे से हमला किया है। बीस से अधिक भारतीय जवानों की मृत्यु से पूरा देश आहत है। चीन को अपनी इस घटिया सोच के परिणाम भुगतने होंगे। उसकी रणनीति सदैव पीछे से वार करने की रही है, वह जानता है, सामने से युद्ध मे चीन हमेशा वह मुंह की खायेगा। भारत 1962 वाला नही वर्तमान 2020 में महाशक्तियों शुमार हो चुका है।

उसके सैनिक सीमाओं की रक्षा में सक्षम है और इस वार का जवाब देने को बैचेन हैं। भारत की एक इंच भी भूमि पर कब्जे की नियत से शक्ति प्रदर्शन हुआ तो भारत भी उसका मुंहतोड़ जवाब देगा।

LEAVE A REPLY